कुजू (रामगढ़), जेएनएन। रामगढ़ जिले के कुजू ओपी क्षेत्र के नया मोड़-आरा मार्ग पर  तालाब के निकट शनिवार की सुबह पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। छानबीन के क्रम मे पुलिस को उसके पॉकेट से कुछ कागजात मिले हैं। इसमें डेविड कुमार एक्का, देवास एमपी अंकित है। शव के पास पुलिस को एक स्कूटी भी मिली है। शव बरामद होने की सूचना पर भारी भीड़ जुट गई। लोग युवक की हत्‍या की आशंका भी जता रहे हैं। कुजू पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कुजू में स्कूटी सहित युवक का शव मिलने से सनसनी
रामगढ़ जिले के कुजू अोपी क्षेत्र के नयामोड़-आरा मार्ग पर तालाब के समीप स्कूटी सहित युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव देखने के लिए घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। युवक के चेहरे में गहरे चोट के निशान मिले हैं। शव को बरामद कर कुजू अोपी ले जाने के बाद पुलिस ने पुष्टि की। मृतक का नाम डेविड कुमार एक्का(32), देवास मध्य प्रदेश का रहने वाला है।

सीसीएल झारखड परियोजना के सहायक प्रबंधक का मित्र है मृतक डेविड
मृतक डेविड पिछले तीन माह से अपने दोस्त झारखंड उत्खनन परियोजना के सहायक प्रबंधक शिव दत्त रजोरिया के यहां रहकर रोजगार की तलाश कर रहा था। सूचना पाकर कुजू ओपी पहुंचे परियोजना के सहायक प्रबंधक शिव दत्त रजोरिया ने पुलिस को जानकारी दी कि मृतक डेविड उसका दोस्त है। आइएसएस में पढ़ाई पूरी करने के बाद डेविड को नौकरी नहीं मिली थी। इसके बाद नौकरी की तलाश में तीन माह पहले उसके पास एमपी से यहां आया हुआ था।

उसने पुलिस को बताया कि कल रात को करीब 9.30 बजे डेविड स्कूटी लेकर घूमने-फिरने निकला। एक घंटे के बाद फोन किया तो डेविड ने कहा कि तुम सो जाओ। तुरंत आ जाएंगे। इसके बाद रात-भर वह नहीं आया। शनिवार की सुबह फोन किया तो मोबाइल पुलिस ने रिसीव कर घटना की जानकारी दी। मृतक के दोस्त ने पुलिस को बताया कि हो सकता है रास्ते में वह किसी वाहन के दुर्घटना का शिकार हो गया है।

मृतक के चेहर पर कई जगह चोट के निशान
मृतक के चेहर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। गिरा अवस्था में होने के बाद भी स्कूटी के क्षतिग्रस्त होने का निशान नहीं पाया गया है। अाशंका यह भी जताई जा रही है युवक की हत्या कर शव को सड़क किनारे झाड़ी के पास स्कूटी सहित फेक दिया गया होगा। कुजू पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल भेज दिया है। कुजू ओपी प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही युवक के मौत के कारण का सही पता लग पाएगा। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप