Move to Jagran APP

फैक्ट्री में गिरकर गार्ड की हुई मौत, मुआवजा नहीं मिला तो ग्रामीणों ने काम रोका Ramgarh News

सुरक्षा गार्ड की एक सप्ताह पहले फैक्ट्री परिसर में गिरकर मौत हो गयी थी। ड्यूटी पर कार्यरत होने के बावजूद मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि नहीं दी गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:26 PM (IST)
फैक्ट्री में गिरकर गार्ड की हुई मौत, मुआवजा नहीं मिला तो ग्रामीणों ने काम रोका Ramgarh News
फैक्ट्री में गिरकर गार्ड की हुई मौत, मुआवजा नहीं मिला तो ग्रामीणों ने काम रोका Ramgarh News

रामगढ़, जेएनएन। रामगढ़ के अरगड्डा रोड स्थित झारखंड इस्पात फैक्ट्री में बुधवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर उत्पादन कार्य ठप करा दिया है। ग्रामिणों का कहना है कि ड्यूटी के दौरान मौत होने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन आश्रित को उचित मुआवजे का भुगतान नहीं कर रही है। सूचना पाकर रामगढ़ थाना पुलिस फैक्ट्री पहुंच गई है। मामले को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच वार्ता जारी है।

loksabha election banner

दरअसल एक सप्ताह पूर्व फैक्ट्री में कार्यरत सुरक्षा गार्ड सिरका निवासी रामेश्वर महतो की गिरने से मौत हो गई थी।लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक ने मृतक के परिवार को मुआवजा राशि नहीं दे सका है। बुधवार की सुबह मृतक के आश्रित को फैक्ट्री में नौकरी व मुआवजा देने की मांग को लेकर सिरका-अरगड्डा के ग्रामीणों ने स्पंज आयरन का उत्पादन-संप्रेषण बंद करा दिया है।

16 साल से फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड के रूप में था कार्यरत

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे आजसू नेता तिवारी महतो का कहना कि रामेश्वर महतो पिछले 16 साल से फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत था। ड्यूटी के दौरान मौत होने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन आश्रित को उचित मुआवजे का भुगतान नहीं कर रही है। सुबह से फैक्ट्री में उत्पादन व संप्रेषण कार्य ठप रहने के कारण फैक्ट्री गेट के बाहर मालवाहक वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.