रामगढ़, जेएनएन। रामगढ़ के अरगड्डा रोड स्थित झारखंड इस्पात फैक्ट्री में बुधवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को लेकर उत्पादन कार्य ठप करा दिया है। ग्रामिणों का कहना है कि ड्यूटी के दौरान मौत होने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन आश्रित को उचित मुआवजे का भुगतान नहीं कर रही है। सूचना पाकर रामगढ़ थाना पुलिस फैक्ट्री पहुंच गई है। मामले को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच वार्ता जारी है।

दरअसल एक सप्ताह पूर्व फैक्ट्री में कार्यरत सुरक्षा गार्ड सिरका निवासी रामेश्वर महतो की गिरने से मौत हो गई थी।लेकिन फैक्ट्री प्रबंधक ने मृतक के परिवार को मुआवजा राशि नहीं दे सका है। बुधवार की सुबह मृतक के आश्रित को फैक्ट्री में नौकरी व मुआवजा देने की मांग को लेकर सिरका-अरगड्डा के ग्रामीणों ने स्पंज आयरन का उत्पादन-संप्रेषण बंद करा दिया है।

16 साल से फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड के रूप में था कार्यरत

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे आजसू नेता तिवारी महतो का कहना कि रामेश्वर महतो पिछले 16 साल से फैक्ट्री में सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत था। ड्यूटी के दौरान मौत होने के बाद भी फैक्ट्री प्रबंधन आश्रित को उचित मुआवजे का भुगतान नहीं कर रही है। सुबह से फैक्ट्री में उत्पादन व संप्रेषण कार्य ठप रहने के कारण फैक्ट्री गेट के बाहर मालवाहक वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस