Move to Jagran APP

सर्व धर्म प्रार्थना सभा में जुटेंगे सभी समुदाय के धर्म गुरु, रखेंगे दो मिनट का मौन

संवाद सहयोगी रामगढ़ कोविड-19 के दूसरे लहर में पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 10:19 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना सभा में जुटेंगे सभी समुदाय के धर्म गुरु, रखेंगे दो मिनट का मौन
सर्व धर्म प्रार्थना सभा में जुटेंगे सभी समुदाय के धर्म गुरु, रखेंगे दो मिनट का मौन

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : कोविड-19 के दूसरे लहर में पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। कितने लोगों ने अपनों को खोया तो कितनों ने अपनों को देख तक नहीं पाने की पीड़ा सही। इस पीड़ा से हर कोई मर्माहत है। इसी पीड़ा का कुछ कम करने के उद्देश्य से दैनिक जागरण ने कोरोना वायरस संक्रमण से मृत लोगों के दिवंगत आत्मा के शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर पहल किया है। ताकि उन्हें श्रद्धांजलि देकर उनकी आत्मा को तृप्त किया जा सके। दैनिक जागरण की ओर से सोमवार को पूरे राज्य में दिन के 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। इसमें पूरे राज्य के लोग जो जहां होंगे मसलन कार्यालय, मैदान, घर, दुकान, होटल, स्टडी रूम, कल, कारखाना, अस्पताल से लेकर कहीं भी हो वहीं से वैसे लोगों के लिए दो मिनट का मौन रखेंगे जो कोरोना संक्रमण से बेसमय मौत के गाल में समां चूके है। साथ ही उनकी याद और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पौधरोपन भी करेंगे। इसी कड़ी में दैनिक जागरण रामगढ़ शहर में भी सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन गोला रोड स्थित राजकीय बुनियादी विद्यालय परिसर में निर्धारित समय पर आयोजित किया है। इसमें सभी धर्म के अगुआ व प्रमुख शामिल होंगे। साथ ही पूर्व विधायक शंकर चौधरी, छावनी के निवर्तमान वार्ड उपाध्यक्ष सरदार अनमोल सिंह, पूर्व चेंबर अध्यक्ष विमल बुधिया, अधिवक्ता संघ अध्यक्ष आनंद अग्रवाल, महेंद्र मुंडा, अशोक साहू सहित कई लोग अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

loksabha election banner

असमय चले गए लोगों की याद में लगाएंगे पौधे

संवाद सूत्र, घाटो(रामगढ़): कोरोना महामारी में अपनों से बिछड़े लोगों की याद में कोयलांचल के लोग 14 जून को 11 बजे दिन को दो मिनट का मौन धारण रखकर श्रद्वांजलि अर्पित करेंगे। इस प्रकार के जागरण द्वारा किये जा रहे कार्यक्रम को एतिहासिक बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। श्रमिक संगठन से लेकर समाज के बुद्विजीवियों द्वारा अभियान को सफल बनाने की अपील की जा रही है। सर्वधर्म प्रार्थना के साथ-साथ आक्सीजन देने वाले पौधे लगाने की भी अपील की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.