भुरकुंडा : भुरकुंडा बाजार में सड़क निर्माण के दौरान अतिक्रमण का बाधा धीरे-धीरे दूर होती दिख रही है। रामगढ़ एसडीओ अनंत कुमार के एक्सन में आने के बाद अतिक्रमणकारियों के होश उड़ गए हैं। आनन-फानन में मजदूर के साथ खुद दुकानदार अतिक्रमण हटाने में जुटे हैं।

मालूम हो कि एसडीओ ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि 13 तक अतिक्रमित जमीन खाली नहीं हुई तो 14 से हर हाल में बुलडोजर चलेगा। बुधवार को भी मेन रोड भुरकुंडा की दर्जनों दुकानों के संचालक अतिक्रमित भूमि को हटाने में जोर-शोर से जुटे हैं। इधर निर्माण कंपनी द्वारा वर्तमान में हनुमान मंदिर के आगे कार्य तेजी से किया जा रहा है। 50 फीट का दायरा मिलते ही निर्माण कार्य में और तेजी आ जाएगी।

--

रैयत विस्थापित संयुक्त मोर्चा ने विद्युत विभाग को सौंपा ज्ञापन इधर सड़क निर्माण के दौरान बाधा बन रही सड़कों पर गड़ी विद्युत पोल हटाने को ले रैयत विस्थापित संयुक्त मोर्चा ने विद्युत विभाग के एसडीओ को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा है कि सड़क पर गड़े विभाग के विद्युत पोल से निर्माण कार्य में व्यवधान उत्पन्न हो रही है। कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। मोर्चा ने विभाग से अविलंब बिजली के खंभे व तार को अविलंब स्थानांतरित करने की मांग की है। मोर्चा ने बताया कि एसडीओ ने आश्वासन दिया है कि पोल हटाने की दिशा में जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran