Move to Jagran APP

एक दूसरे की भावनाओं व सौहार्द का रखें ध्यान : ¨सह

फोटो- 68 वेस्ट बोकारो ओपी में करमा व मुहर्रम को ले शांति समिति की बैठक में शामिल लोग स

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:46 PM (IST)
एक दूसरे की भावनाओं व सौहार्द का रखें ध्यान : ¨सह
एक दूसरे की भावनाओं व सौहार्द का रखें ध्यान : ¨सह

फोटो- 68 वेस्ट बोकारो ओपी में करमा व मुहर्रम को ले शांति समिति की बैठक में शामिल लोग

loksabha election banner

संवाद सूत्र, वेस्ट बोकारो (रामगढ़): एहतियात और एक दूसरे की भावनाओं को समझते हुए सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाएं करमा और बकरीद का त्यौहार,उक्त बात मांडू इंस्पेक्टर हरिनंदन प्रसाद ¨सह ने करमा और मुहर्रम के मद्देनजर आयोजित शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने मुहर्रम कमेटी के वोलेंटियरों को पहचान पत्र और बिल्ला लगाने और निशान (झंडा) के बांस की उंचाई को निर्धारित करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे बिजली के तारों से बचाव हो सकेगा और कोई दुर्घटना नही होगी।

वेस्ट बोकारो ओपी परिसर में आयोजित इस शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता मांडू प्रमुख चंद्रमनी देवी व संचालन ओपी प्रभारी रामेश्वर भगत ने किया। ओपी प्रभारी ने कहा कि शसुक्रवार को संध्या में करमा का पर्व भी है इसके मद्देनजर मुहर्रम मनाने वाले भाईयों को एहतियात के तौर पर तथा उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए किसी भी प्रकार की भड़काऊ भाषा इस्तेमाल न करें।

मौके पर दोनो ही समुदाय के प्रबुद्ध व अगुआ ने शिरकत करते हुए वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल का जिक्र करते हुए अपने अपने विचार व्यक्त किए।

जबकि वेस्ट बोकारो जामा मस्जिद के सदर सह राकोमसंघ के पदाधिकारी मो. तारीक ने कहा कि वेस्ट बोकारो में सभी समुदाय के लोग हर त्योहार मिलजुल कर पूरे हर्ष व सौहार्द से मनाते आए हैं। जो जिले में एक मिसाल बन चुका है। इस बार भी हम दोनो ही समुदाय के लोग अपराह्ण में मुहर्रम का जूलस निकालेंगे। जबकि रात में करमा पूजा में भी शिरकत करेंगे। मो. तारीक की बात की बैठक में उपस्थित सहित सभी ने समर्थन करते हुए अपनी अपने विचार भी कुछ इसी अंदाज में रखे।

मौके पर सोनडीहा में मंगलवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान गाने को ले दो समुदायों में तनातनी का जिक्र हुआ, जिसमें पंचायत के मुखिया राधेश्याम महतो, पुलिस पदाधिकारियों की तत्परता तथा दोनो पक्षों के अगुआ लोगों की समझदारी से बात वहीं खत्म हो गई। मौके पर मुखिया राधेश्याम महतो, कन्हैया रविदास, निर्मल महतो, निर्मल करमाली, भाजपा घाटो मंडल अध्यक्ष रंधीर ¨सह, आरा मंडल अध्यक्ष त्रिभुवन प्रसाद, मुखिया अनिल चंद्रवंशी, पंकज कुमार महतो, पंसस विद्या देवी, मनोज कुमार सिन्हा, निरंजन प्रसाद ¨सह, उपमुखिया रामाअवतार प्रसाद, लक्ष्मण विश्वकर्मा, मो. कासिम मिर्जा, मुस्तकिम खान, अशोक पांडेय, कमलेश कुमार, शंकर करमाली, अहमद खान, जफर निजामी, सरफराज खान, छोटू खान, मो. रसूल, मो.नइमुद्दीन, मो.जाकीर हुसैन, मो.मुख्तार, धनेश्वर प्रसाद, मो.हातिम अंसारी, मो.शमीम, मो. साजिद अंसारी, वाहिद अंसारी, राजेश कुमार ¨सह, सुरक्षा पदाधिकारी मुकुंद कुमार, वजाहत हुसैन, सअनि पूरन ¨सह सहित सभी ने करमा व मुहर्रम का त्योहार सौहार्द और भाइचारगी से मनाने तथा कही भी किसी भी शरारत की शिकायत मिलने या जानकारी मिलने पर पुलिस के साथ सामांजस्य स्थापित कर शांति बनाने का संकल्प लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.