Move to Jagran APP

सीसीएलकर्मियों व कोयला कारोबारियों के रिटर्न भरने में छेड़छाड़, आइटी ने की छापामारी

रजरप्पा : इनकम टैक्स अफसरों का दल मंगलवार को दिन के करीब दो बजे रजरप्पा आवासीय कॉलो

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:09 PM (IST)
सीसीएलकर्मियों व कोयला कारोबारियों के रिटर्न भरने में छेड़छाड़, आइटी ने की छापामारी
सीसीएलकर्मियों व कोयला कारोबारियों के रिटर्न भरने में छेड़छाड़, आइटी ने की छापामारी

रजरप्पा : इनकम टैक्स अफसरों का दल मंगलवार को दिन के करीब दो बजे रजरप्पा आवासीय कॉलोनी में दो जगहों पर छापामारी की। इसमें आवासीय कॉलोनी स्थित माइनस टाईप क्वार्टर में रहने वाले काट्रैक्टर अर¨बद ¨सह के पुत्र शशिकांत ¨सह उर्फ गोलू और एक साइवर कैफे(राहूल डिजिटल स्टूडियो एंड कैफे)के संचालक श्रवण कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावे शशिकांत के लैपटॉप व कैफे के कंप्यूटर भी आइटी के अफसर जांच कर रहे हैं। आइटी अफसरों ने बताया कि इनलोगों के खिलाफ शिकायत मिली है कि सीसीएलकर्मियों और कुछ कोयला कारोबारियों के टीडीएस रिटर्न में छेड़छाड़ कर अधिक राशि की निकासी कर रहे हैं। आइटी अफसरों के अनुसार यह बड़ा घपला है।

loksabha election banner

---

शशिकांत ¨सह का घर और कैफे की हुई तलाशी, लैपटॉप जब्त

इनकम टैक्स विभाग के बारह अफसरों का दल रजरप्पा की आवासीय कॉलोनी स्थित माईनस टाईप क्वार्टर में रहने वाले शशिकांत ¨सह की तलाश के लिए पहुंचे। परंतु वह घर में नही मिला। उसके बाद में अफसरों का दल ने इधर उधर से पूछताछ कर रजरप्पा स्थित बैंक ऑफ इंडिया से उसे हिरासत में लिया। उसके बाद उसे घर ले जाकर उसका लैपटॉप जब्त किया। पूछताछ में शशिकांत ने आइटी अफसरों को बताया कि वह लोगों का इनकम टैक्स रिटर्न साइवर कैफे(राहूल डिजिटल स्टूडियो एंड कैफे) से ऑनलाइन करता था। उसके बताने के बाद आइटी अफसरों का दल कैफे पहुंचकर कैफे को खंगालने में जुट गए हैं। इस दौरान दल टीडीएस रिटर्न भरने वाले शशिकांत और कैफे संचालक श्रवण कुमार से भी पूछताछ की। आइटी की टीम में रामगढ़ के अफसर शामिल हैं। आईटी अफसर ज्यादा जानकारी देने से बच रहे हैं। कोई भी अफसर अपना नाम भी नहीं बता रहा है। लेकिन टीम के लोग तीन गाड़ियों से आए है, साथ में खाना भी लेकर पहुंचे है। कार्रवाई के दौरान ही खाना भी खाया। साथ भी पुलिस के जवान भी मौजूद है। अफसरों ने बताया जांच देर तक चलेगी, इसके बाद ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.