Move to Jagran APP

उरीमारी में लेवी को ले हथियार चमकाते रहे हैं अपराधी

संवाद सूत्र भुरकुंडा(रामगढ़) उरीमारी कोयलांचल में रंगदारी व लेवी को लेकर अपराधी व न

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 07:04 PM (IST)
उरीमारी में लेवी को ले हथियार चमकाते रहे हैं अपराधी
उरीमारी में लेवी को ले हथियार चमकाते रहे हैं अपराधी

संवाद सूत्र, भुरकुंडा(रामगढ़) : उरीमारी कोयलांचल में रंगदारी व लेवी को लेकर अपराधी व नक्सली संगठनों द्वारा धमकी देना कोई नई बात नहीं है। पूर्व में भी ऐसी घटना को अंजाम दिया जाता रहा है। सोमवार की देर शाम भी उरीमारी रेलवे साइडिग के लिए रेल लाइन निर्माण कार्य में लगी एसआइपीएल मिलेनियम प्राइवेट लिमिटेड की साइड पर अपराधियों द्वारा हथियार लहराकर काम बंद करने की धमकी दी गई। दो चालकों के साथ मारपीट भी अपराधियों ने की। एक ही बाइक से तीन अपराधी पहुंचे थे। एक साइड पर था तो दो लोग नीचे जाकर हाइवा व जेसीबी चालक के साथ मारपीट की थी। हालांकि दूसरे दिन मंगलवार की सुबह से ही पुलिस.-प्रशासन ने काम शुरू करा दिया है। कंपनी की ओर से पुलिस को कोई लिखित सूचना नहीं दी गई है। इधर, पुलिस अपराधियों की टोह में लगातार छापेमारी कर रही है। घटना के बाद से कंपनी के कर्मचारियों में दहशत का भी माहौल है। मालूम हो कि दो वर्ष पूर्व रेल लाइन निर्माण कार्य में लगी दूसरी कंपनी के एक इंजीनियर रोहित मिश्रा को साइड पर ही गोली मार दहशत फैलाया था। हालांकि इस घटना में रोहित मिश्रा बच गए थे।

loksabha election banner

तीन वर्षों में बढ़ा है अपराध का ग्राफ

उरीमारी कोयलांचल में पिछले दो-तीन वर्षों से अपराधियों का हौसला बुलंद है। हजारीबाग व रामगढ़ दोनो जिलों का बॉर्डर होने का फायदा अपराधी उठा लेते हैं। घटना के बाद अपराधियों का भागना आसान हो जाता है। पूर्व में झामुमो नेता गहन टुडू की दिनदहाड़े हत्याए बीजीआर के मैनेजर एम मल्लिका अर्जुन की सेंट्रल सौंदा में हत्याएं सयाल में श्रमिक नेता सतीश सिन्हा पर जानलेवा गोलीबारीए उरीमारी विस्थापित नेता दसई मांझी पर जानलेवा हमला,उरीमारी डीएवी चैक के पास संजीव सिंह बघेल की हत्या सहित लोकल सेल, कांटाघर आदि जगहों पर अपराधियों द्वारा हवाई फायरिग व धमकी देकर दहशत फैलाया जाता रहा है। क्षेत्र में पांडेय गुट, श्रीवास्तव गुट, अमन साहु व सुजीत सिन्हा गुट सहित नक्सली संगठन जेजेएमपीए टीएसपीसी, टीपीसीए पीएफएलआई आदि संगठनों द्वारा समय-समय में लेवी व रंगदारी के लिए दहशत फैलाई जाती रही है। जल्द गिरफ्त में होंगे अपराधी: ओपी प्रभारी

पूरे मामले पर उरीमारी ओपी प्रभारी धनंजय प्रजापति ने कहा कि रेलवे साइडिग में हथियार चमकाकर दहशत फैलाने वाले अपराधी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पूरे क्षेत्र में छापेमारी अभियान जोर-शोर से चल रही है। कहा कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस हर संभव सुरक्षा प्रदान करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.