रामगढ़ : जिले में चुनाव की तैयारियां काफी अच्छी चल रही है, चुनाव से संबंधित सभी कोषांगों के पदाधिकारी एवं कर्मी तय समय सीमा में अपना काम पूरा कर रहे है। मतदाताओं को जागरूक करने में हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। स्वीप के द्वारा व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। अब तक एक लाख छह हजार नौ सौ छियालीस लोगों ने मॉक पोल किया है। साथ ही वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं और लो पोलिग क्षेत्रों में ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह बातें रामगढ़ की निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने पत्रकारों से कहीं। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 18 उड़न दस्ते गठित किए गए है, हर विधानसभा में छह-छह दस्ते कार्यरत है। साथ ही स्टैटिक निगरानी दल (एसएसटी) की कुल 21 टीमों का गठन किया गया है, जो अधिसूचना जारी होने अर्थात 10 अप्रैल से सक्रिय होगा। जिले में 14 वीडियो निगरानी दल (वीएसटी) भी गठित किए गए है। जिले में चुनाव की तैयारियों एवं चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार कामों की स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए कुल 30 ऑब्जर्बर काम कर रहे है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन किए जाने पर अबतक जिले में दो मामले पाए गए हैं और दोनों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। अबतक धारा 107 के तहत 624 लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए है वहीं 112 लोगों से अंतरिम बॉन्ड जमा कराए गए है।

--------------------

अबतक 892 वाहनों की हुई है जब्ती

रामगढ़ : आदर्श आचार संहिता सह विधि व्यवस्था कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी अनंत कुमार ने बताया कि अबतक 892 वाहनों की जब्ती की गई है। साथ ही रूट चार्ट के अनुरूप 478 वाहनों की टैंगिग की गई है।

उपायुक्त ने बताया कि जिले के 98 प्रतिशत बूथ एक सप्ताह में तैयार हो जाएंगे। हमारे अधिकारी लगातार क्लस्टरों का दौरा कर रहे है, मतदान कर्मियों को किसी किसी प्रकार की असुविधा न हो इस पर हम लगातार काम कर रहे है। साथ ही बूथों में एएमएफ की सुनिश्चितता के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

-------------------------

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है नजर

रामगढ़ : उपायुक्त ने बताया कि सोशल मीडिया की पोस्ट की लगातार निगरानी हो रही है। आचार संहिता के उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

Posted By: Jagran