Move to Jagran APP

जिले के छठ घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ बुधवार को चार दिवसीय छठ महापर्व का समापन हो गया। महापर्व के दौरान जिले के छठ घाटों पर आस्था का ज्वार फूट पड़ा। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भुवन भाष्कर के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट करते हुए मंगलवार को अस्ताचल गामी व बुधवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। शहर में छठ घाट की ओर जाने वाले रास्ते में व्रतियों व श्रद्धालुओं का कारवां निकल पड़ा। भीड़ भी इतनी की दामोदर नदी भी श्रद्धालुओं के आगे छोटा पड़ रहा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:31 PM (IST)
जिले के छठ घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब
जिले के छठ घाटों पर उमड़ा आस्था का सैलाब

रामगढ़ : उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य के साथ बुधवार को चार दिवसीय छठ महापर्व का समापन हो गया। महापर्व के दौरान जिले के छठ घाटों पर आस्था का ज्वार फूट पड़ा। लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भुवन भाष्कर के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट करते हुए मंगलवार को अस्ताचलगामी व बुधवार को उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। शहर में छठ घाट की ओर जाने वाले रास्ते में व्रतियों व श्रद्धालुओं का कारवां निकल पड़ा। भीड़ भी इतनी की दामोदर नदी भी श्रद्धालुओं के आगे छोटा पड़ रहा था। लोगबाग यह कहने से भी नहीं चूक रहे थे कि प्रतिवर्ष छठ महापर्व का महात्मय बढ़ रहा है। इसीका प्रतिफल है कि हर वर्ष छठ व्रतियों की संख्या बढ़ रही है। शहर में लोगों ने दामोदर नदी तट पर, बिजुलिया तालाब, जारा डैम, पतरातू बस्ती स्थित तालाब में छठ महापर्व के दौरान भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य देकर सुख, संपत्ति व आरोग्य का वरदान मांगा। त्योहार के दौरान गली-मुहल्लों की साफ-सफाई ऐसी कि एक कचरा भी सड़क पर नहीं दिख रहा था। छठ पूजा को लेकर जगह-जगह विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, छठ पूजा समितियों तथा रामगढ़ पुलिस द्वारा छठव्रतियों के बीच फल-प्रसाद, दूध आदि का वितरण किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.