Move to Jagran APP

स्थापना दिवस पर 15 फुटबॉल मैदान में लगेगा विकास मेला

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : समाहरणालय सभागार में सोमवार को सांसद मद, विधायक मद, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजनाओं से संबंधित सभी पदाधिकारियों के साथ उपायुक्त राजेश्वरी बी ने समीक्षा बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने सभी सभी प्रखंड विकास पदाधिकाीरियों को निर्देश दिया कि पंद्रह नवंबर से पूर्व प्रधानमंत्री आवास का कार्य पूर्ण करा लें। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर लाभुकों को आवास में गृह प्रवेश कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 09:16 PM (IST)
स्थापना दिवस पर 15 फुटबॉल मैदान में लगेगा विकास मेला
स्थापना दिवस पर 15 फुटबॉल मैदान में लगेगा विकास मेला

रामगढ़ : समाहरणालय सभागार में सोमवार को सांसद मद, विधायक मद, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजनाओं से संबंधित सभी पदाधिकारियों के साथ उपायुक्त राजेश्वरी बी ने समीक्षा बैठक की। बैठक में उपायुक्त ने सभी सभी प्रखंड विकास पदाधिकाीरियों को निर्देश दिया कि पंद्रह नवंबर से पूर्व प्रधानमंत्री आवास का कार्य पूर्ण करा लें। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर लाभुकों को आवास में गृह प्रवेश कराया जाएगा। गृह प्रवेश कार्यक्रम में सभी पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी को उपस्थित रहेगें। साथ ही इसी दिन छावनी फुटबॉल मैदान में दोपहर बारह बजे से विकास मेला का आयोजन किया गया है। इसमें विभागों के पदाधिकारी अपने अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का स्टॉल लगाएंगे। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि विकास मेला में लोगों को कुछ लाभ नजर आना चाहिए। आधार कार्ड का एनरालमेंट भी होना चाहिए। गत दस नवंबर को भी स्थापना दिवस पखवारा को लेकर कितने लोन बंटे इसका प्रतिवेदन सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को जिला कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।

loksabha election banner

मत्स्य विभाग को भी पंद्रह नवंबर को ब्लॉक परिसर में स्टॉल लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही सिविल सर्जन को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कितने आयुष्मान कार्ड का वितरण हुआ एवं कितने वितरण करना है, इससे संबंधित प्रतिवेदन मांगा। उपायुक्त ने निर्देश दिया गया कि जिला समाज कल्याण लाडली योजना, दिव्यांग पेंशन इत्यादि का भी रजिस्ट्रेशन करवाएंगे। विद्युत विभाग बिजली बिल का भुगतान स्टॉल लगाकर लेंगे एवं एलईडी का वितरण करेंगें। सभी विभाग योजना से संबंधित स्टॉल भी विकास मेला में लगाएंगे। विद्युत विभाग को छठ महापर्व को लेकर तालाबों में लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।

पतरातू, बिजुलिया तालाब घाट एवं रजरप्पा में जहां भी व्रती व श्रधालु के आवागमन को देखते हुए समुचित प्रकाश व्यवस्था करने को कहा गया। साथ ही महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग स्नानघर की व्यवस्था करने को कहा। उप विकास आयुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी चितरपुर को निर्देश दिया कि चितरपुर नदी के किनारे जितने भी होटल हैं उन्हें वे अपना अपना डस्टबिन रखें। डीएसओ ने बताया कि पंद्रह नवंबर को स्टॉल लगाकार नया राशन कार्ड एवं पुराना जो लेने योग्य नही है, उसका नाम सूची से बाहर किया जायेगा। कृषि विभाग से स्वायल हेल्थ कार्ड वितरण से संबंधित प्रतिवेदन की मांग की।

-----------------

लापरवाह अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश

संस, रामगढ़ : बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश उपायुक्त राजेश्वरी बी ने दिया। सोमवार को सांसद-विधायक मद, प्रधानमंत्री आवास व जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई थी। लेकिन बैठक के दौरान अधिकतर अधिकारी संबंधित विभागों के अधिकारी अनुपस्थित दिखे। जिसके बाद उपायुक्त ने बार-बार चेतावनी के बाद आज का वेतन काटने का आदेश दिया।

--------------

सीडीपीओ को क्षेत्र भ्रमण का निर्देश

रामगढ़ : उपायुक्त ने सभी सीडीपीओ को क्षेत्र भ्रमण का निर्देश दिया। साथ ही ग्राम सभा कर कुपोषित बच्चों की पहचान कर उन्हें एमसीटी सेंटर में भर्ती कराने को कहा। इसके लिए उनके परिवार को भी जागरूक करने को कहा। ताकि वे अपने बच्चों को एमसीटी सेंटर स्वयं लाएं। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को भी आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। इसके अलावा बीडीओ व वरीय पदाधिकारियों को भी सप्ताह में तीन दिन आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.