Move to Jagran APP

श्रीगुरु¨सह सभा के प्रधान पद पर र¨मदर ¨सह गांधी फिर जीते

संवाद सहयोगी,रामगढ़ : गुरुद्वारा श्रीगुरु ¨सह सभा के नए सत्र 201

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 08:42 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 08:42 PM (IST)
श्रीगुरु¨सह सभा के प्रधान पद पर र¨मदर ¨सह गांधी फिर जीते
श्रीगुरु¨सह सभा के प्रधान पद पर र¨मदर ¨सह गांधी फिर जीते

रामगढ़ : गुरुद्वारा श्रीगुरु ¨सह सभा के नए सत्र 2018-21 के लिए प्रधान पद के लिए मंगलवार को मतदान के द्वारा चुनाव गहमागहमी माहौल में संपन्न हो गया। तमाम उलट-फेर के कयासो के बीच त्रिकोणीय समीकरण को ध्वस्त करते हुए निवर्तमान प्रधान सरदार र¨मदर ¨सह गांधी ने तीसरी बार प्रधान पद पर कब्जा जमाने में कामयाब हुए। र¨मदर ¨सह गांधी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी परमदीप ¨सह कालरा उर्फ जानू को 81 मतों से पराजित कर दिया। सुबह निर्धारित समय साढ़े आठ बजे मतदान गुरुद्वारा में शुरू हो गई। चुनाव को लेकर सिख समाज के मतदाता सुबह से ही गुरुद्वारा के बाहर कतार में खड़ा होकर मतदान करने का इंतजार करते रहे। निर्धारित समय से शुरू हुए मतदान में तेजी इतनी रही की दोपहर बारह बजे तक मतदान शत-प्रतिशत की ओर बढ़ता दिखाई देने लगा। मतदान के प्रतिशत को देखते हुए चर्चाओं का बाजार भी प्रत्याशियों के पक्ष में तेज हो गया। मतदान को लेकर गुरुद्वारा के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों व आम लोगों की भारी भीड़ परिणाम आने तक जमी रही। निर्धारित समय से शुरू हुआ चुनाव तय समय अपराह्न ढ़ाई बजे संपन्न हो गया। कुल 444 मतदाताओं में 374 मतदाताओं ने अपना मतदान किया। इसमें एक वोट को चुनाव कमेटी की ओर से रद घोषित किया गया। चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना अपराह्न साढ़े तीन बजे शुरू किया गया। शाम चार बजे चुनाव कमेटी अध्यक्ष सरदार मनमोहन ¨सह लांबा ने दिवान में प्रधान पद के विजयी उम्मीदवार र¨मदर ¨सह गांधी के नाम की घोषणा की। उसके बाद दिवान साहब में अरदार कर लोगों के बीच मिठाई का वितरण किया गया। लोगों के बीच चर्चा रही की प्रधान पद पर खड़े होने वाले पूर्व प्रधान बलजीत ¨सह बेदी का नामांकन रद होने के बाद बेदी ने र¨मदर ¨सह गांधी को समर्थन कर जीत के आंकड़ों पर मुहर लगा दी। वहीं सिख समाज के लोगों ने जमकर खुशियां मनाते हुए र¨मदर ¨सह गांधी को फूल माला पहनाकर स्वागत कर बधाई देते हुए बोले सो निहाल, सतश्रीअकाल की जयघोष कर पूरे गुरुद्वारा को गुंजायमान कर दिया।

loksabha election banner

--------

तीन प्रत्याशी थे प्रधान पद पर खड़े

गुरुद्वारा श्रीगुरु ¨सह सभा के प्रधान पद पर खड़े थे तीन प्रत्याशी। इसमें चुनाव चिन्ह जवान छाप पर सरदार र¨मदर ¨सह गांधी, उगता सूरज में परमदीप ¨सह कालरा उर्फ जानू व शेर छाप पर जगदीप ¨सह छाबड़ा खड़े थे।

--------

इन प्रत्याशियों को मिले इतने मत

प्रत्याशी चुनाव चिन्ह कुल मत

1. सरदार र¨मदर ¨सह गांधी - जवान छाप- 209

2. सरदार परमदीप ¨सह कालरा- उगता सूरज- 128

3. सरदार जगदीप ¨सह छाबड़ा- शेर छाप - 36

---------

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराया गया है। इसमें सिख समाज, आमलोग, पुलिस प्राशासन का बेहतर सहयोग रहा है। चुनाव पूरी पारदर्शिता से कराया गया है। सभी उम्मीदवारों ने भी चुनाव कमेटी को भरपूर सहयोग किया है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र है।

-सरदार मनमोहन ¨सह लांबा

चुनाव कमेटी अध्यक्ष

----------

जमकर हुआ आतिशबाजी

प्रधान पद पर जीत दर्ज करने के बाद सिख समाज के लोगों ने जमकर सुभाष चौक पर आतिशबाजी कर उत्साह को और दुगना कर दिया। जीत दर्ज होने के बाद फूलों से लदे प्रत्याशी र¨मदर ¨सह गांधी को समाज के लोगों ने गुरुद्वारा से लेकर सुभाष चौक होते हुए बिजुलिया तक गए। यहां पर भी जमकर आतिशबाजी की गई।

-----------

आजसू ओबीसी मोर्चा ने किया स्वागत

प्रधान पद पर विजेता घोषित किए सरदार र¨मदर ¨सह गांधी को गुरुद्वारा के बाहर आजसू ओबीसी मोर्चा के नगर प्रभारी सह जिला सह सचिव पंकज वर्णवाल, अनुसूचित जाति जिला अध्यक्ष उत्तम पासवान व अनुसूचित जाति के नगर अध्यक्ष इंद्रजीत राम के नेतृत्व में स्वागत किया गया। तीनों नेताओं ने विजेता र¨मदर ¨सह गांधी का स्वागत किया।

------------

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

गुरुद्वारा श्रीगुरु ¨सह सभा के प्रधान पद पर चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। बतौर दंडाधिकारी किष्टो बेसरा व पुलिस के पदाधिकारी व जवान मौजूद थे।

------------

आज दिवान साहब के समक्ष दिया जाएगा प्रमाण पत्र

प्रधान पद पर विजेता हुए सरदार र¨मदर ¨सह गांधी को गुरुद्वारा ¨सह सभा के दिवान में सुबह आठ बजे सरोपा भेंट कर प्रमाण दिया जाएगा।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.