संवाद सूत्र, मांडू(रामगढ़): दुपहिया वाहन टपाने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में मांडू थाना पुलिस ने सफलता हासिल की है। साथ ही इन दो चोरों से पुलिस ने एक कार जेएच12के/9477 के साथ गाड़ी टोचन बेल्ट, बैट्री जोड़ने का तार, पेचकस, लोहे का कटर, मास्टर चाभी, चाकू, गाड़ी की डोर लॉक, बैट्री कनेक्शन लॉक, रिग रेंच, साईज रेंच, एलेंकी रेंच, प्लास, रेडियम से बना फर्जी नंबर प्लेट एवं वाई फाई जीपीएस ब्लोकर के अलावा चार मोबाईल को बरामद किया है। पकड़े गए दोनों चोरों में मनमोहन कुमार ग्राम आसिया, थाना ईचाक, जिला हजारीबाग एवं संतोस कुमार ग्राम दोंगोडीह, थाना हिरोडीह, जिला गिरिडीह के निवासी हैं। मामले की जानकारी देते हुए मंगलवार को पुलिस इंस्पेक्टर संजय कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर बताया कि गत दिसंबर माह में पुलिस ने हेसागढ़ा के निकट अवैध कोयला से लोड एक 709 वाहन संख्या जेएच02एई/1122 को पकड़ा गया था। कांड के अनुसंधान में पुलिस ने उक्त वाहन का नंबर फर्जी पाया। जांच पड़ताल के क्रम में 709 वाहन के असली मालिक ग्राम कुंडा, जिला देवघर निवासी हीरानंद झा तक पहुंची। जिसमें उन्होंने वाहन का असली नंबर जेएच15 एन/4491 होने की जानकारी देते हुए पूर्व में वाहन चोरी होने की बात बताई। -- सरगना अजय चौधरी हुआ फरार

इंस्पेक्टर ने बताया कि वाहन टपाने वाले गिरोह का सरगना अजय चौधरी है। जो ग्राम नारायडीह, थाना सतगांवा, जिला कोडरमा का रहने वाला है। गिरफ्तार मनमोहन की निशानदेही पर गठित पुलिस टीम ने सरगना अजय व संतोस कुमार राय को रजौली घाटी मेघातरी, जिला कोडरमा में गिरफ्तार किया गया। परंतु सरगना अजय अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। उन्होंने बताया अजय के खिलाफ रामगढ़, गिरिडीह, कोडरमा व बोकारो समेत अन्य थाना में विभिन्न कांडो का वांटेड अभियुक्त है। बताया गया कि बिहार व झारखंड पुलिस अजय को गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। जल्द ही सरगना अजय सलाखों के पीछे होगा।

--

छापेमारी टीम में शामिल पदाधिकारी का सराहनीय भूमिका

वाहन चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में मांडू थाना प्रभारी मणीदीप की टीम का सराहनीय योगदान रहा। बताया गया कि छापेमारी दल में थाना प्रभारी के साथ पुअनि अनिल हेम्ब्रम, सअनि दिनेश कुमार सिंह, आरक्षी ललित मोहन विश्वकर्मा और आरक्षी गोपाल शर्मा षामिल थे। इनकी काबलियत के कारण पुलिस को यह उपलब्धि हासिल हुई है।

Edited By: Jagran