Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित एएनएम का पूरा परिवार जांच में निकला संक्रमित

सदर अस्पताल की कोरोना संक्रमित एएनएम का पूरा परिवार संक्रमित ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 09:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:22 PM (IST)
कोरोना संक्रमित एएनएम का पूरा परिवार जांच में निकला संक्रमित
कोरोना संक्रमित एएनएम का पूरा परिवार जांच में निकला संक्रमित

जागरण संवाददाता, रामगढ़ : सदर अस्पताल की कोरोना संक्रमित एएनएम का पूरा परिवार संक्रमित निकला। जांच में एएनएम के डाककर्मी पति, ससुर, सास व दोनों बच्चों संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को सदर अस्पताल से आई जांच रिपोर्ट में कुल नौ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना है। हालांकि जिला प्रशासन ने एएनएम के परिवार के तीन पुरुष, एक महिला व दो बच्चे की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। एएनएम के पूरे परिवार के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सजग है। एहतियात के तौर पर दस जुलाई तक सदर अस्पताल में तीन दिन के लिए ओपीडी सेवा बंद रखने का आदेश दिया गया है। उपायुक्त ने सदर अस्पताल के सभी चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों के कोविड जांच करने का आदेश जारी किया है। इधर एएनएम के पति के कोरोना संक्रमित होने के बाद सौंदाडी डाकघर व रामगढ़ डाकघर को भी सील कर सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है। रामगढ़ प्रधान डाकघर के सभी कर्मियों के भी कोविड जांच करने का आदेश दिया गया है। एएनएम के संक्रमित पति सौंदा-डी डाकघर में कार्यरत हैं। विभागीय काम से वे प्रतिदिन रामगढ़ प्रधान डाकघर भी आते थे। दूसरी तरफ बिहार से लौटकर रामगढ़ पहुंचे थाना चौक स्थित एक ड्राई क्लीनर्स संचालक के संक्रमित मिलने के बाद संपर्क में आए उसके बैंककर्मी भाई व परिवार के अन्य लोगों की भी स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दिया है। इस क्रम में मंगलवार को मेन रोड़ स्थित बैंक ऑफ इंडिया रामगढ़ शाखा कार्यालय को सील कर सैनिटाइज किया गया है। वहीं एएनएम के दुसाध टोला स्थित आवास के आसपास के इलाके को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने के बाद प्रशासन वहां विशेष निगरानी रखते हुए बाहरी लोगों के प्रवेस पर रोक लगा दिया है। रामगढ़ जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन की चिता बढ़ गई है। इससे प्रशासन कोई ठोस निर्णय ले सकती है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि एएनएम बिहार स्थित अपने मायके से लौटीं। सदर अस्पताल में कोविड जांच के लिए सैंपल दिया। इसके बाद वह क्वारंटाइन में रहने की बजाए ड्यूटी करना शुरू कर दीं। इस क्रम में वह एक दिन सदर अस्पताल में रात्रि पाली की ड्यूटी में रहीं। दो दिन फिल्ड वर्क कीं। पहले दिन उसने मुर्रामकला में चार बच्चों का टीकाकरण किया। इसके बाद तीसरे दिन मुर्रामकला आंगनबाड़ी केंद्र में 18 बच्चों का टीकाकरण किया। तीन-चार गर्भवती महिलाओं की भी सामान्य जांच की। टीकाकरण के दिन ही शाम को एएनएम कोरोना संक्रमित पाई गई। संक्रमित एएनएम के संपर्क में आईं आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, सहिया सहित 45 लोगों की जांच की जा चुकी है। मंगलवार को मुर्रामकला, मुंडाटोली के टीका लगाए चार बच्चों व उसकी माता की कोरोना जांच की गई है। बुधवार को म़ुर्रामकला के टीका लगाए 18 बच्चों व उनकी माता सहित संपर्क में आने वाली अन्य महिलाओं की भी कोविड जांच करने की तैयारी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.