रामगढ़, जागरण संवाददाता। पोचरा में रविवार को सुबह एक युवती नीम टोला के एक क्वार्टर में घुसने की कोशिश कर रही थी। घर के सदस्यों ने जब युवती से पूछताछ की तो युवती ने सवालों का सही जवाब नहीं दिया। इसके बाद युवती को पकड़ने की लोगों ने कोशिश की तो वह दौड़ते हुए झाड़ियों के पीछे जा छिपी।

ग्रामीणों को शक हुआ कि यह बच्चा चोरी करने आई है। ग्रामीणों ने उस युवती को पकड़कर पूछताछ की। इस पर युवती ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के यहां लोको कॉलोनी आई है और उसका नाम पिंकी कुमारी है। जब अगल-बगल के लोगों ने सुना कि एक युवती बच्चा चोरी करने आई है तो भीड़ उमड़ पड़ी। 

समाजसेवी लोगों ने युवती से पूछा नाम और पता

बच्चा चोर के अफवाह से लोग डरे सहमे उस लड़की का नाम पता पूछने लगे। स्थानीय समाजसेवियों के द्वारा उस लड़की को बैठाकर उसका नाम पता पूछा। उस लड़की ने अपना नाम पिंकी कुमारी उम्र 15 वर्ष श्यामनंदन महतो ग्राम सनवाहा चरही निवासी अपना पता बताया।

मानसिक रोगी है युवती

स्थानीय लोगों ने बच्चा चोर के अफवाह के कारण इसकी सूचना बरकाकाना ओपी पुलिस को दी। सूचना पाकर बरकाकाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, वह युवती को अपने कब्जे में लेकर बरकाकाना ओपी ले आई। क्षेत्र में बच्चा चोर के अफवाह से लोग भयभीत हैं।

कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि इस लड़की को बरकाकाना स्टेशन परिसर में घूमते हुए कई दिनों से देखा जा रहा था। यह युवती मानसिक रोगी है, इसीलिए भटककर अपना जीवनयापन करती है। युवती के भटकने के इस मामले में पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दे दी है।

Edited By: Krishna Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट