Move to Jagran APP

Daltonganj: प्रसव पीड़ा में चीखती रही महिला, एंबुलेंस न मिलने की वजह से मां की कोख में बच्‍चे ने तोड़ा दम

डालटनगंज रेलवे स्टेशन प्रसव पीड़ा को महिला काफी देर तक झेलती रही लेकिन कोख में पल रहे बच्‍चे के लिए इसे सह पाना और मुमकिन नहीं हुआ और उसने आखिरकार दम तोड़ दिया। महिला ने मृत बच्‍चे का जन्‍म दिया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 09 Dec 2022 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 03:43 PM (IST)
Daltonganj: प्रसव पीड़ा में चीखती रही महिला, एंबुलेंस न मिलने की वजह से मां की कोख में बच्‍चे ने तोड़ा दम
डालटनगंज रेलवे स्टेशन में वक्‍त रहते गर्भवती महिला को नहीं मिली मदद

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू)। डालटनगंज रेलवे स्टेशन (Daltonganj Railway Station) पर बुधवार की रात प्रसव पीड़ा (Labor Pain) से तड़पती गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया। परंतु, चिकित्सकीय मदद नहीं मिलने से नवजात ने दम तोड़ दिया। महिला को तड़पता देखकर लोगों ने स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Officers) से संपर्क करने की कोशिश की। इसमें नाकामी हाथ लगी। बच्चे के जन्म के बाद टीओपी टू के प्रभारी रुद्रानंद सरस ने रेलवे कर्मचारियों की मदद से जच्चा-बच्चा को मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल (Medical College Hospital) पहुंचाया।

loksabha election banner

प्रसव पीड़ा में छटपटाती रही महिला

वहां नवजात को मृत घोषित कर दिया गया और प्रसूता को इलाज के लिए भर्ती किया गया। महिला की पहचान चैनपर थाना क्षेत्र के शाहपुर निवासी रोहित कुमार की 25 वर्षीय पत्नी सरस्वती कुमारी के रूप में हुई है। सरस्वती और रोहित रेलवे स्टेशन पर रहते हैं। कबाड़ चुनते हैं। रात में अचानक प्रसव पीड़ा होने पर महिला चिल्लाने लगी। आवाज सुनकर स्टेशनकर्मियों ने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर अनिल कुमार तिवारी को दी। स्वास्थ्य विभाग से संपर्क नहीं होने के बाद पुलिस की मदद से उसे अस्पताल भेजा गया।

प्रसव पीड़ा के दौरान मौत के और भी कई मामल

हालांकि, प्रसव पीड़ा में महिला या नवजात की मौत का यह कोई नया मामला नहीं है। कई बार तो चि‍कित्‍सकीय सुविधा मिलते हुए भी इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं। जैसे कि हाल ही में प्रयागराज सिटी (Prayagraj City) के सिविल लाइंस स्थित शकुंतला अस्पताल (Civil Lines Shakuntala Hospital) में प्रसव के दौरान गर्भवती युवती की मौत का मामला, जिसमें गर्भवती महिला की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्‍टरों ने हाथ खड़े कर दिए। 

यहां पढ़ें पूरी खबर- 

प्रयागराज के अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत, मायके वालों ने कहा- 10 लाख रुपये नहीं देने पर की हत्या

सिलीगुड़ी जिला अस्पताल मेंं नवजात की मौत के आरोपति डॉक्‍टर का तबादला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.