Move to Jagran APP

सोन नदी का जलस्तर गिरा, लोगों ने ली राहत की सांस

हुसैनाबाद : सोन नदी में बाढ़ का पानी गांव में घुसने से सोन तटवर्ती छेत्र के लोगो मे काफी भय व्यापत था। जिसे दैनिक जागरण ने प्रमुखता के साथ लगातार दो दिनों से समाचार को प्रकाशित किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 09:59 PM (IST)
सोन नदी का जलस्तर गिरा, लोगों ने ली राहत की सांस
सोन नदी का जलस्तर गिरा, लोगों ने ली राहत की सांस

हुसैनाबाद : सोन नदी में बाढ़ का पानी गांव में घुसने से सोन तटवर्ती क्षेत्र के लोगों मे काफी भय व्याप्त था। दैनिक जागरण ने प्रमुखता के साथ लगातार दो दिनों से समाचार को प्रकाशित किया। इसके बाद स्थानीय प्रशासन से तटवर्ती क्षेत्र के लोगों को सतर्क करते हुए सजग रहने का निर्देश दिया था। हुसैनाबाद अनुमंडल के दंगवार, देवरी आदि डीला पट रहने वाले लोगों को भी भयंकर बाढ़ की आशंका से गांव में बुला लिया था। सोमवार की सुबह से बाढ़ का पानी कम होने लगा। इससे तटवर्ती क्षेत्र के लोगो ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

इस संबंध में दंगवार गांव के ग्रामीणों ने कहा कि बाढ़ से सोन के किनारे बने छठ घाट व तटबंध को काफी नुकसान हुआ। ग्रामीणों ने कहा कि प्रत्येक वर्ष सोन नदी के भयंकर बाढ़ की चपेट में आने से ग्रामीणों की कृषियोग्य भूमि नदी में समाहित हो जाती है। बावजूद इस पर न तो प्रशासन का कोई ध्यान है न ही विधायक व सांसद का। ग्रामीणों ने कहा की दंगवार गांव के बचे भाग में तटबंध का निर्माण अविलंब नही कराया गया तो दंगवार गांव की जनता आंदोलन करेगी। इस संबंध में हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि बाढ़ की सूचना पर लगातार वे क्षेत्र का भ्रमण कर जायजा लेते रहे। उन्होंने कहा कि दंगवार से सोन नदी के किनारे तटबंध का निर्माण हो जाए तो कृषि योग्य भूमि का कटाव रूक जाएगा। उन्होंने कहा कि वे अपने स्तर से जमीन के कटाव से बचाओ के लिए तटबंध निर्माण कराने से संबंधित जिला प्रशासन को लिखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.