Move to Jagran APP

याद में आज दो मिनट के लिए ठहर जाएगा पलामू

जाटी मेदिनीनगर (पलामू) कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करने को ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 06:30 PM (IST)
याद में आज दो मिनट के लिए ठहर जाएगा पलामू
याद में आज दो मिनट के लिए ठहर जाएगा पलामू

जाटी, मेदिनीनगर (पलामू) : कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करने को लेकर दैनिक जागरण की श्रद्धांजलि, सर्वधर्म सभा सोमवार 14 जून को 11 बजे दिन से होगा। इसके बाद व पौधारोपण कार्यक्रम का आगाज होगा। इसमें विभिन्न संगठनों,संस्थानों,प्रशासनिक पदाधिकारियों समेत समाज के हर वर्ग-धर्म की सहभागिता होगी। गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक व प्रमंडल के आयुक्त से लेकर प्रखंड व पंचायत के कर्मी समेत आम नागरिकों की इस अभियान के प्रति समर्थन की घोषणा लगातार जारी है। 14 जून को पलामू के आयुक्त कार्यालय परिसर में दिन के 11 बजे दो मिनट का मौनधारण कर कोरोना काल में हम से बिछड़ गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की जाएगी। इसके बाद 15 मिनट की सर्वधर्म प्रार्थना सभा होगी। इसमें हिन्दू,मुस्लिम,सिख व ईसाई धर्मावलंबी के ज्ञाता अपने-अपने धर्म का पाठ पढ़ेंगे। इसके बाद पलामू के आयुक्त जटाशंकर चौधरी पौधारोपण कर दैनिक जागरण के मिशन आक्सीजन है वरदान अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसी के साथ पूरे जिले में प्रशासनिक व ,सामिजिक स्तर पर विभिन्न संस्थानों, संगठनों व प्रबुद्ध नागिरक पौधारोपण करेंगे। पौधारोपण का यह सिलसिला निरंतर 31 जुलाई तक चलेगा। पलामू में 60 हजार से अधिक पौधारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बाक्स..बाक्स:फोटो : 13 डालपी 01

loksabha election banner

कैप्शन : डा अनिल कुमर सिंह।

स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी नियमित कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग रहे हैँ। कोरोनाकाल में संक्रमितों की सेवाएं की। लाख मुशक्कत के बावजूद कई संक्रमितों की मौत भी हो गई। इसका बहुत अफसोस है। वैसे लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए दैनिक जागरण के बैनरतले 14 जून को 11 बजे शोकसभा करेंगे। साथ ही सिविल सर्जन कार्यालय परिसर में पौधारोपण करेंगे। पौधा को बचाने के लिए लोगों को जिम्मेवारी भी दी जाएगी।

डा अनिल कुमार सिंह, सिविल सर्जन, पलामू।

बाक्स..बाक्स:फोटो : 13 डालपी 02 कैप्शन : राजकुमार गुप्ता डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र के कई लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई। वैसे लोगों को श्रद्धांजलि दिया जाएगा। इस दिशा में दैनिक जागरण की ओर से की गई पहल सराहनीय है। कोरोना संक्रमण के कारण हुई मौत में शामिल लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। 14 जून को 11 बजे कुंड मुहल्ला के अलावा शहर के अलग-अलग हिस्सों में शोक सभा आयोजित की जाएगी। उनकी याद में नगर निगम क्षेत्र में दर्जनों पौधा लगाएंगे। इसमें सभी की भागीदारी जरूरी है। राजकुमार गुप्ता, विधायक प्रतिनिधि, नगर निगम क्षेत्र, मेदिनीनगर। बाक्स: फोटो 13 डीजीजे 03

कैप्शन : रंजन कुमार यादव कोरोना संक्रमण ने देश के दर्जनों पत्नी को विधवा व बच्चों को अनाथ कर दिया है। लोगों की मौत से लोग सहमे हुए थे। सभी लोग किसी न किसी रूप से दुखी हैं। कोरोना के कारण दुनिया को अलविदा कह चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की श्रद्धांजलि व सर्व धर्म प्रार्थना सभा को समर्थन देंगे। हम सभी को 14 जून को पूर्वाह्न 11 बजे दो मिनट के लिए मौन रखकर श्रद्धांजलि देंगे। विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण करेंगे। अन्य लोग भी मुहिम का हिस्सा बनाएंगे।

रंजन कुमार यादव, छात्र, स्नातकोत्तर, जीएलए कालेज, मेदिनीनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.