Move to Jagran APP

Lok Sabha Polls 2019: समय पर बूथ पर पहुंचकर कराएं मतदान : उपायुक्त

Lok Sabha Polls 2019. लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन को लेकर सखी पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

By Edited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 10:15 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 02:15 PM (IST)
Lok Sabha Polls 2019: समय पर बूथ पर पहुंचकर कराएं मतदान : उपायुक्त
Lok Sabha Polls 2019: समय पर बूथ पर पहुंचकर कराएं मतदान : उपायुक्त

लातेहार, जासं। लोकसभा चुनाव के सफल क्रियान्वयन को लेकर अम्बाकोठी स्थित बाजार स्कूल में सखी पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान पदाधिकारियों का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर में उपायुक्त राजीव कुमार ने प्रशिक्षण ले रहे पदाधिकारियों से कहा कि चुनाव कार्य काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने प्रशिक्षण में सिखाई जा रही बातों को बारिकी से सिखने एवं अपने कार्य प्रणाली में उतारने की बात कही।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने सभी महिला पदाधिकारियों से कहा कि जो भी चुनाव संबंधित आपके मन में शंका हो उसे प्रशिक्षक से पूछ कर अपनी शंका का समाधान कर लें। प्रशिक्षण शिविर में उपायुक्त राजीव कुमार 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर सजग रहने की बात कही एवं अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए ससमय बूथ पर पहुंच कर चुनाव कार्य संपन्न कराने को समेत चुनाव संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारी दी।

जिला भू अर्जन पदाधिकारी जोसेफ कंडुलना ने बताया कि प्रशिक्षण कार्य का उद्देश्य आपको कार्य में पूरी तरह से दक्ष बनाना है ताकि 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव के दौरान आपको कही परेशानी नहीं उठानी पड़े। मौके पर प्रशिक्षक आचार्य राजेन्द्र समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

सखी बूथ में रहेगी सिर्फ महिला

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजीव कुमार ने सखी बूथ निर्माण को लेकर महिला पीठासीन पदाधिकारियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण शिविर में बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सखी बूथ का निर्माण कराया जा रहा है जहां पर सभी मतदान कर्मी महिलाएं ही होगी। उन्होंने बताया कि सखी बूथ पर सुरक्षा के लिए महिला पुलिस बल की ही तैनाती की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.