Move to Jagran APP

चिह्नित गर्भवती व नवजात का करें गुणवत्तायुक्त टीकाकरण : सीएस

संवाद सहयोगी मेदिनीनगर पलामू जिला में मिशन इंद्रधनुष का चौथा चरण चलाया जा रहा है। इसके तहत नियमित रूप से टीकाकरण नहीं करने वाली गर्भवती माताओं के अलावा दो साल तक के बच्चे को चिहित करें। गर्भवती और बच्चों का टीकाकरण कराएं। उक्त बातें पलामू के सिविल सर्जन डा जॉन एफ कनेडी ने कही। वे सोमवार को पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आयोजित मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसका संचालन जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:16 AM (IST)
चिह्नित गर्भवती व नवजात का करें गुणवत्तायुक्त टीकाकरण : सीएस
चिह्नित गर्भवती व नवजात का करें गुणवत्तायुक्त टीकाकरण : सीएस

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : पलामू जिला में मिशन इंद्रधनुष का चौथा चरण चलाया जा रहा है। इसके तहत नियमित रूप से टीकाकरण नहीं करने वाली गर्भवती माताओं के अलावा दो साल तक के बच्चे को चिह्नित करें। गर्भवती और बच्चों का टीकाकरण कराएं। उक्त बातें पलामू के सिविल सर्जन डा जॉन एफ कनेडी ने कही। वे सोमवार को पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आयोजित मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसका संचालन जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जिले भर में मिशन इंद्रधनुष के चौथे चरण का आगाज किया गया। यह अंतिम चरण है। इससे पहले सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ कनेडी के अलावा अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का आगाज किया। सीएस ने गर्भवती और बच्चों के अभिभावकों से मिशन इंद्रधनुष के तहत अनिवार्य रूप से टीकाकरण करा लेने का आह्वान किया है। उद्देश्य है कि तमाम लोग जानलेवा बीमारियों से बच सकें। मिशन इंद्रधनुष के तहत सात तरह का टीकाकरण किया जाता है। चौथे चरण में पलामू जिले के 542 गांवों में 324 गर्भवती महिलाएं और 1243 बच्चों को मिशन इंद्रधनुष के तहत टीकाकरण करने के लिए चिहित किया गया है। मौके पर डब्लूएचओ के डा बलेमा देवगम, क्वालिटी कंट्रोल के संतोष कुमार, डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता, शहरी डीपीएम सुखराम बाबू आदि उपस्थित थे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.