--------------

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : विधानसभा चुनाव के तहत आगामी 23 दिसंबर को स्थानीय कृषि बाजार उत्पादन समिति में मतगणना कार्य में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मतगणना केंद्र की चारों ओर से जहां घेराबंदी की जाएगी, वहीं बड़े भवनों की छतों पर सुरक्षाबलों की तैनाती कर पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक अजय लिडा ने शनिवार को संवाददाताओं के समक्ष सुरक्षा इंतजामों का खुलासा किया। बताया कि मतगणना के दिन शहर व अन्य चिन्हित क्षेत्रों में स्टैटिक फोर्स की तैनाती की जाएगी। शहर के पांच रूटों पर लगातार मोबाइल वैन से भी गश्त लगाया जाएगा। केंद्र में पूरी तरह त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रभावी रहेगा। मुख्य द्वार सहित अन्य स्थानों पर प्रवेश से पहले सभी प्रवेश पत्र धारी लोगों की हैंड मेड मेटल डिक्टेटर से जांच किया जाएगा। वहीं, शहरी क्षेत्रों में विधि व्यवस्था पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जाएगी। पूछे जाने पर एसपी ने बताया कि एहतियातन अब तक धारा 107 के तहत 488 मामले दर्ज कर 4499 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एसपी के अनुसार चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद आदेश के बाद ही विजय जुलूस निकाला जाएगा।

-----------------

बाक्स:

बड़े मलावाहक वाहन शहरी क्षेत्र में नहीं कर सकेंगे प्रवेश

बसों का नियमित होगा परिचालन

मतगणना कार्य को लेकर बैरिया चौक से लेकर बाजार समिति जाने वाली सड़क को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। सभी तरह के वाहनों के रूट डायर्वट रहेंगे। बड़े मालवाहक वाहनों को शहर के बाहर निर्धारित स्थानों पर रोक दिया जाएगा। यात्री बसों का नियमित परिचालन होगा, लेकिन इनके मार्ग बदल दिए गए है। रांची से औरंगाबाद की ओर जाने वाले वाहन बैरिया चौक से मुड़कर चंद्रा रेसिडेंसी होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-75 पर चलेंगे। रांची की ओर से शहर में प्रवेश करने वाले वाहन रेड़मा चौक से रेलवे ओवरब्रिज होते जाएंगे। इसके अलावा सदर थाना से सिगरा होते वाहनों को चलाया जाएगा। छोटे वाहन बीसफुटा पुल से भगत सिंह चौक होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा कई जगहों पर पार्किंग जोन स्थापित किए गए है।

------------------------

बाक्स:

विश्रामपुर विधानसभा में सर्वाधिक 22 चक्रों में होगी वोटो की गिनती

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : जिले के सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 23 दिसंबर को सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू किया जाना है। इसमें सर्वाधिक इसी तरह 77 विश्रामपुर क्षेत्र में 22 चक्रों में वोट गिने जाएंगे। इसी तरह 76- डालटनगंज विधानसभा व 79 हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में 21-21 चक्रों में वोटों की गिनती होगी। 75- पांकी व 78- छतरपुर विधानसभा क्षेत्रों में 20-20 चक्रों में वोटों की गिनती की जाएगी। बता दें कि पांकी विधानसभा क्षेत्र के कुल 326 मतदान केंद्रों के वोटों की गिनती के लिए 17 टेबलों पर किए जाएंगे। डालटनगंज विधानसभा के 427 मतदान केंद्रों के लिए 21 टेबल, विश्रामपुर विधानसभा के 367 मतदान केंद्रों के लिए 17 टेबल, छतरपुर के 335 व हुसैनाबाद के 341 मतदान केंद्रों के वोटों की गिनती के लिए 17-17 टेबल स्थापित किए गए है। बैलेट यूनिट से वोटों की गिनती शुरू होने से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस