Move to Jagran APP

पारा शिक्षकों ने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दी जन्मदिन की बधाई

मेदिनीनगर (पलामू) जागरण संवाददाता। पलामू के पारा शिक्षकों के हितों की रक्षा के मामले में झारखंड सरकार की उदासीनता से तंग आकर वषरें से संघर्षरत कई पारा शिक्षकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिख कर 17 सितंबर को उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 12:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 12:55 PM (IST)
पारा शिक्षकों ने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दी जन्मदिन की बधाई
पारा शिक्षकों ने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दी जन्मदिन की बधाई

मेदिनीनगर (पलामू) जागरण संवाददाता। पलामू के पारा शिक्षकों के हितों की रक्षा के मामले में झारखंड सरकार की उदासीनता से तंग आकर वषरें से संघर्षरत कई पारा शिक्षकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिख कर 17 सितंबर को उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी है। साथ ही स्थानीय पारा शिक्षकों ने छत्तीसगढ़ में पारा शिक्षकों के हित में लिए गए फैसलों की भाति झारखंड में भी पारा शिक्षकों की सेवा का स्थायीकरण करने व उन्हें वेतनमान प्रदान करने का प्रधानमंत्री से अनुरोध किया। इसे लेकर मुख्यालय में जुटे पारा शिक्षकों ने काली पट्टी बाधकर झारखंड सरकार के प्रति अपना विरोध भी दर्ज कराया। इधर, पारा शिक्षकों द्वारा अपने खून से प्रधानमंत्री को पत्र लिखे जाने की सूचना पाकर जिला प्रशासन ने सीरिंज, कागज आदि को जब्त करने का प्रयास किया। पुलिस के इस प्रयास का वहां मौजूद पारा शिक्षकों ने जमकर विरोध किया। साथ ही झारखंड की भाजपानीत रघुवर दास की सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए पारा शिक्षकों ने पुलिस-प्रशासन को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

इस मौके पर एकीकृत पारा शिक्षक संघ की राज्य इकाई के सदस्य प्रद्युम्न कुमार सिंह उर्फ पिंटू सिंह ने कहा कि आगामी 22 व 23 सितंबर को राज्य के तमाम पारा शिक्षक राची में राजभवन के समक्ष धरने पर बठेंगे। साथ ही 23 सितंबर को राची में प्रधानमंत्री के समक्ष भी अपनी पीड़ा को रखेंगे। गौरतलब है कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में आयुष्मान भारत की लांचिंग करने के लिए राजधानी रांची में मौजूद रहेंगे। प्रद्युम्न ने कहा कि ये मागें झारखंड के 67 हजार पारा शिक्षकों से जुड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.