बाटम

रेलवे बोर्ड की सहमति के बाद भी जारी नहीं की गई समय सारिणी, लंबे समय से बंद हैं ट्रेनें जागरण टीम, हुसैनाबाद,हैदरनगर (पलामू ) : रेलवे बोर्ड द्वारा सैद्धांतिक सहमति देने के बाद भी बरवाडीह- डेहरी आन सोन रेल मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन आरंभ नहीं किया गया है। ये सभी ट्रेनें कोरोना की पहली लहर के समय से स्थगित हैं। स्थानीय रेल अधिकारियों के अनुसार समय-सारिणी जारी होते ही ट्रेनों का परिचालन आरंभ कर दिया जाएगा। वहीं, निर्णय में हो रहे विलंब से रेल यात्रियों में रोष बढ़ रहा है। स्थानीय लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बाक्स:

आवागमन में हो रही है भारी परेशानी

फोटो 21 डालपी 10

कैप्शन: मधुलता रानी हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के लोग कोरोना के साथ साथ आर्थिक तंगी से भी गुजर रहे हैं। जिला मुख्यालय होने के कारण कोर्ट- कचहरी व अन्य कार्यों के लिए हमें हमेशा डालटनगंज जाना पड़ता है। लेकिन पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से काफी पैसा खर्च हो जाता है। पैसेंजर ट्रेन के परिचालन शुरू हो जाने से पैसा व समय दोनों की बचत होगी। जनहित में लोकल पैसेंजर ट्रेन को चालू किया जाना चाहिए।

मधुलता रानी, हुसैनाबाद। बाक्स:

रेलवे की उदासीनता का खामियाजा भुगत रहे है यात्री फोटो 21 डालपी 11

कैप्शन: परमानंद चौधरी

रेलवे की उदासीनता का खामियाजा जपला-डालटनगंज रेलवे स्टेशन के बीच रहने वाले लोग भुगत रहे हैं। इस रूट में ट्रेन नहीं चलने से लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय मेदिनीनगर होने से सभी जरूरी कार्य वहीं होता है। ऐसे में इस रूट में शटल, डीजीआर व बीडीएम पैसेंजर ट्रेन चलाने की अति आवश्यकता है। ट्रेन चलने से लोग ना सिर्फ राहत की सांस ले सकेंगे, बल्कि समय व पैसे की बचत होगी।

परमानंद चौधरी, हुसैनाबाद। बाक्स:

रेलवे के रवैये से निराश हैं लोग

फोटों 21 डालपी 13

कैप्शन: अजीत उपाध्याय

ट्रेनों के परिचालन ठप होने से हैदरनगर से डालटनगंज व डेहरी जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे बोर्ड की सैद्धांतिक सहमति के बाद भी 19 जुलाई से ट्रेन का आवागमन शुरू नही होने से यात्रियों को स्टेशन आने के बाद निराश होकर घर लौटना पड़ा। जल्द ही समय-सारिणी जारी कर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराना चाहिए। इससे रेल यात्रियों को लाभ होगा।

अजीत उपाध्याय

हैदरनगर बाक्स: लोगों की परेशानी समझे रेलवे

फोटो 21 डालपी 12

कैप्शन: गुप्तेश्वर पांडेय

हैदरनगर से जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों को सवारी ट्रेनों के नही चलने से आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। हैदरनगर से एक ट्रेन ही जिला मुख्यालय डालटनगंज जा रही है। इसमें भी यात्रियों को इस कोरोना काल मे भी अत्यंत भीड़ में सफर के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। साथ ही डालटनगंज से काम कर कर लौटने के लिए ट्रेन नही होने से लोग परेशान है।

गुप्तेश्वर पांडेय, परता, हैदरनगर

Edited By: Jagran