लीड-------------

विश्रामपुर में एक सप्ताह से युवाओं को नहीं दी जा रही है वैक्सीन संवादसूत्र विश्रामपुर (पलामू) : विश्रामपुर सहित जिले के अन्य प्रखंडों में वैक्सीन की कमी हो गई है। इसलिए कई केंद्रों पर लोगों को वैक्सीन नहीं दी जा रही है। लोग निराश लौट रहे हैं।

विश्रामपुर जनता उच्च विद्यालय में स्थापित टीकाकरण केंद्र में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को टीका नहीं दिया जा रहा है। यह स्थिति लगभग एक सप्ताह से बनी हुई है। गौरतलब है कि विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत विश्रामपुर,पांडू,नावा बाजार व उंटारी रोड प्रखंड सहित विश्रामपुर नगर परिषद का स्वास्थ्य व्यवस्था संचालित होती है। इन चारो प्रखंड व एक नगर निकाय को मिलाकर 18

से 44 वर्ष के लिए एक मात्र टीकाकरण केंद्र विश्रामपुर के जनता उच्च विद्यालय में बनाया गया है। वैक्सीन के अभाव में इस टीकाकरण केंद्र पर करीब एक सप्ताह से किसी भी युवा को टीका नही दिया गया है। रजिस्ट्रेशन कराए दर्जनों युवक प्रतिदिन इस केंद्र पर टीका लगवाने पहुंचते हैं और निराश घरों को लौट जाते हैं। इससे इनमें निराशा व्याप्त है। इस केंद्र पर केवल 45 प्लस के लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है। इधर पाटन व पंडवा प्रखंड में भी 18 प्लस का टीका उपलब्ध नहीं है। पाटन प्रखंड में छह दिनों से 18 प्लस का टीकाकरण बंद है। बाक्स : वैक्सीन की कमी के कारण जनता हाई स्कूल टीकाकरण केंद्र पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण कार्य नहीं हो रहा है। जिला से प्राप्त होते ही युवाओं का टीकाकरण कार्य शुरू हो जाएगा।

पंकज पांडेय, बीपीएम, विश्रामपुर।।

Edited By: Jagran