Move to Jagran APP

इमामिया कमेटी ने 11 वीं को निकाला मुहर्रम जुलूस

हुसैनाबाद : मुहर्रम के ग्यारहवीं तारीख को हैदरनगर चौक बाजार में ईमामिया कमेटी के तत्वाधान में पहलाम के पूर्व खिलाड़ियो ने जमकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:57 PM (IST)
इमामिया कमेटी ने 11 वीं को निकाला मुहर्रम जुलूस
इमामिया कमेटी ने 11 वीं को निकाला मुहर्रम जुलूस

हैदरनगर,पलामू : मुहर्रम की 11वीं तारीख शनिवार को हैदरनगर चौक बाजार में इमामिया कमेटी का ताजिया,आखाड़ा आदि का पहलाम किया गया। इसके पूर्व खिलाड़ियो ने पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र का जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर रोहतास जिले के सासाराम, डिहरी व अकबरपुर, अंकोढ़ीगोला के कई अच्छे खिलाड़ियों ने भाग लेकर उपस्थित लोगो के बीच जमकर वाहवाही लुटी। इस खेल में पलामू प्रमंडल के गढ़वा, लातेहार के अलावा मेदिनीनगर शहर व हुसैनाबाद शहर के खिलाड़ी शामिल थे। सभी खिलाड़ियो ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने के लिए खून-पसीना बहाया। कार्यक्रम में क्षेत्र के ¨हदू समुदाय के लोगों ने एकता की मिसाल कायम करते हुए जुलूस में शामिल रहे। जुलूस में मुख्य अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो व हैदरनगर पूर्वी पंचायत के मुखिया सीमा देवी के अलावा स्थानीय थाना प्रभारी राकेश कुमार ¨सह मौजूद थे। मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि मुहर्रम आपसी भाईचारा का संदेश पहुंचाता है। ईमाम हुसैन की हर वर्ष शहादत की याद आती है। कहा कि हुसैनाबाद, हैदरनगर व मोहम्मदगंज प्रखंड के लोगों का एकता का चर्चा राज्य स्तर पर देखने को मिलता है। पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र से खेल का प्रदर्शन कर रहे हैदरनगर के मस्जिद मुहल्ला के खिलाड़ी कालिया, डॉ अमीनुलहक अंसारी, दाउद अली, शमीम राईन के खेल को सराहा गया। हैदरनगर इमामिया कमेटी ने मुख्य अतिथि को एसडीओ कुंदन कुमार, एसडीपीओ मनोज कुमार महतो व पूर्वी पंचायत की मुखिया सीमा देवी को डायरी व मेडल देकर सम्मानित किया। गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.