पलामू, जेएनएन। झारखंड में पलामू जिला के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र से 15 दिन पूर्व अपहृत नाबालिग को पुलिस ने नोएडा से बरामद कर लिया। दोनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर मेदिनीनगर केंद्रीय कारा भेज दिया। पकड़े गए आरोपितों में नौडीहा थाना क्षेत्र के सरइडी गांव निवासी लखन राम का पुत्र पंकज कुमार व शाहपुर गांव निवासी कृष्णा पासवान का पुत्र संदीप कुमार है। इन दोनों ने फिरौती के लिए नाबालिग का अपहरण किया था।

इस संबंध में नौडीहा थाना प्रभारी सपन महतो ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उक्त दोनों आरोपितों ने पुलिस को बताया कि ये लोग नाबालिगको फोन कर कहा कि उसके भाई का अपहरण कर लिया गया है। वह किसी काे बताए बिना एक लाख रुपए लेकर निर्धारित जगह पहुंचे। नाबालिग घर से 30 हजार रुपये लेकर जैसे ही पहुंची ये दोनों उसे मोटरसाइकिल पर बैठकर पहले बिहार के डुमरिया और बाद में गया रेलवे जंक्शन ले गए। वहां

से ये दोनों नाबालिग को लेकर नोएडा सेक्टर 63 पर पहुंचे। वहां एक कमरा किराया पर लेकर लड़की को छुपाकर रखा।

इधर, प्रशिक्षु एसआइ शेखर कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने काल लोकेशन से नाेएडा सेक्टर 63 से नाबालिग को बरामद किया। साथ में दोनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर नौडीहा लाई। नौडीहा थाना प्रभारी सपन महतो ने बताया पकड़े गए दोनों अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर मेदिनीनगर सेंट्रेल जेल भेज दिया गया है। 

Posted By: Sachin Mishra