Move to Jagran APP

अयोध्या मामले में निर्णय आने से पहले व फैसले के बाद सतर्क रहा पुलिस प्रशासन

पलामू में अयोध्या मामले में देश की सबसे बड़ी अदालत के निर्णय से पहले व बाद में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी पूरी तरह से चौकस व चौकन्ने रहे। शुक्रवार की शाम से जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:26 PM (IST)
अयोध्या मामले में निर्णय आने से पहले व फैसले के बाद सतर्क रहा पुलिस प्रशासन
अयोध्या मामले में निर्णय आने से पहले व फैसले के बाद सतर्क रहा पुलिस प्रशासन

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर : अयोध्या मामले में देश की सबसे बड़ी अदालत के निर्णय आने से पहले व बाद में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस व चौकन्ना रहा। शुक्रवार की शाम से पलामू जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई थी। किसी भी अफवाह से बचने के लिए सिविल सोसायटी के लोगों को अपील की जा रही थी। वहीं, शनिवार की सुबह पूरे शहर में लोगों में विश्वास स्थापित करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला गया।

loksabha election banner

जिले के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि, पुलिस अधीक्षक अजय लिडा, सदर एसडीओ सुरजीत कुमार, उत्पाद अधीक्षक संजय श्रीवास्तव सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी लगातार शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक करते रहे। इस दौरान अधिकारियों ने स्थानीय शहर थाना क्षेत्र की विधि व्यवस्था से संबंधित जानकारी लेकर स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया। शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा भी पल-पाल की जानकारी उपलब्ध करा रहे थे। डीसी एवं एसपी ने उपस्थित शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक में शहर सहित पलामू जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सभी को सहयोग करने की अपील की। कहा कि शांति समिति और समाज के बुद्धिजीवी वर्ग को शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए आगे आना चाहिए। सभी लोग के सहयोगात्मक भावना से जिले में शांति और अमनचैन की व्यवस्था कायम हो सकेगी। मौके पर उक्त पदाधिकारी के अलावा पलामू जिला व्यवसायी संघ के अध्यक्ष गणेश गिरी, पलामू चैंबर के महासचिव इंद्रजीत सिघ डिपल, विजय ओझा, अरविद अग्रवाल, प्रभात उदयपुरी, सोनू खान, प्रदीप जायसवाल सहित कई उपस्थित थे। बाक्स: चैनपुर के चांदो पहुंचे डीसी व एसपी, किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर: डीसी डा. शांतनु कुमार अग्रहरि व पुलिस अधीक्षक अजय लिडा शनिवार को संवेदनशील माने जाने वाले चैनपुर थाना के चांदो का भ्रमण किया। इस दौरान अधिकारीद्वय ने स्थिति का जायजा लिया। साथ ही ग्रामीणों व चेकनाका पर तैनात पुलिसकर्मियों से संवाद स्थापित किया गया। सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया। इससे पहले डीसी व एसपी चैनपुर चेकनाका की जांच की। जांच के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने चेकनाका को सक्रिय करने का निर्देश दिया। साथ ही सभी वाहनों का चेकिग करने, संदिग्ध वस्तु को जब्त करने, संदिग्ध व्यक्ति व अपराधियों को गिरफ्तार करने वीडियो रिकॉर्डिंग करने आदि का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.