Move to Jagran APP

छतरपुर को जिला बनने की जारी रहेगी लड़ाई

छतरपुर : छतरपुर जिला संघर्ष समिति के बैनर तले अनुमंडल कार्यालय परिसर में छतरपुर, पीपरा, नौडीहा, हरिहरगंज, नावाबाजार के पमुख राजनीतिक दल के लोगों ने धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 05:22 PM (IST)
छतरपुर को जिला बनने की जारी रहेगी लड़ाई
छतरपुर को जिला बनने की जारी रहेगी लड़ाई

छतरपुर  : छतरपुर जिला संघर्ष समिति के बैनर तले अनुमंडल कार्यालय परिसर में छतरपुर, पीपरा, नौडीहा, हरिहरगंज, नावाबाजार के पमुख राजनीतिक दल के नेता-कार्यकर्ताओं ने बुधवार को धरना दिया। इसकी अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष मोहन जायसवाल ने की। धरना में जायसवाल ने कहा कि छतरपुर को जिला बनाए जाने तक लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई जारी रहेगी। छतरपुर को जिला बनाने के लिए सभी प्रस्तावित प्रखंडों की एक-एक जनता जिला बनाने के लिए संघर्ष में शामिल है। कहा कि छतरपुर की भौगोलिक स्थिति को देख कर जिला बनाने की मांग को मजबूत करता है। हरिहरगंज के दिलीप चौधरी ने कहा कि छतरपुर को जिला का दर्जा दिलाए जाने में स्थानीय विधायक अपना पक्ष मजबूती के साथ विधानसभा और जनता के बीच रखकर इसे जिला बनाने में भूमिका निभाएं। प्रमुख जगनारायण ¨सह ने कहा कि हम अपनी जिला बनाने की मांग को ले संकल्पित हैं। हम किसी राजनीतिक दल से नहीं, बल्कि निर्दल हो एक मत से जिला की मांग करेंगे। मौके पर सुहैल हक ने कहा कि जिस तरह हम अपनी लड़ाई लड़कर अनुमंडल लिए हैं,उसी तरह जिला भी बनाएंगे। जिला संघर्ष समिति हरिहरगंज के रामबृक्ष मस्ताना ने कहा कि यह धरना हमारे संघर्ष का प्रथम चरण है। धरना के  बाद राज्यपाल के नाम छतरपुर एसडीओ को ज्ञापन सौंपा गया।  धरना में मिथिलेश ¨सह, लालमोहन, चंदन सिन्हा, कामता राम समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.