मेदिनीनगर, जासं। रांची-चोपन एक्सप्रेस को वाया लोहरदगा चलाए जाने की खबर के तुरंत बाद रेलवे मंत्रालय ने डेहरी-लोहरदगा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन की स्वीकृति दे दी है। सितंबर माह में ही इस ट्रेन के आरंभ होने की संभावना है। यह ट्रेन सप्ताह के छह दिन डेहरी से रांची व इतने ही दिन रांची से डेहरी जाएगी। यह जानकारी रविवार को पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम ने संवाददाताओं से बात करते हुए दी।
बताया कि यह नई एक्सप्रेस ट्रेन डेहरी आन सोन से पलामू के जपला, गढ़वा, डालटनगंज, बरवाडीह, लातेहार, टोरी, लोहरदगा होते रांची पहुंचेगी। पहले जहां गढ़वा रोड से रांची जाने के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं होने के कारण लोगों को बस से यात्रा करनी पड़ती थी। इसमें छह से सात घंटे का समय लगता था। अब गढ़वा रेलवे स्टेशन से रांची ट्रेन से यात्रा मात्र चार घंटे में ही पूरी हो जाएगी। केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल मांग को स्वीकृत करते हुए विगत 29 अगस्त को ट्रेन चलाने की स्वीकृति की सूचना दी है।
एक प्रश्न के जवाब में सांसद ने बताया कि बरेली ङ्क्षलक एक्सप्रेस में आवश्यक सुधार के लिए रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा गया है। इसके अलावा लालगढ़, पंजरी व डाली में अंडर पास व उंटारी रोड में आरओबी निर्माण की मंजूरी दे दी गई है। मौके पर विधायक राधाकृष्ण किशोर, जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह, जय दूबे, विभाकर नारायण पांडेय, विजय ओझा, प्रमोद सिंह, शिवकुमार मिश्रा, ईश्वरी पांडेय सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021