Move to Jagran APP

गरीबों को लूट रही है केंद्र व राज्य सरकार : भीम

हुसैनाबाद : हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में जमीन से संबंधित रजिस्टर टू में हुई गड़बड़ी को रद करने सहित ज्वलन समस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को महाधरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 10:49 PM (IST)
गरीबों को लूट रही है केंद्र व राज्य सरकार : भीम
गरीबों को लूट रही है केंद्र व राज्य सरकार : भीम

हुसैनाबाद : हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में जमीन से संबंधित रजिस्टर टू में हुई गड़बड़ी रद करने सहित ज्वलंत समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को महाधरना दिया। इसकी अध्यक्षता हुसैनाबाद प्रखंड अध्यक्ष अर्जुन ¨सह व संचालन कांग्रेस के जिला महासचिव धनंजय तिवारी ने किया। धरना में बतौर अतिथि पलामू-चतरा व गढ़वा के जोनल कोर्डिनेटर भीम कुमार, जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टु पाठक उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जोनल कोर्डिनेटर भीम कुमार ने कहा कि सरकार केवल गरीबों का शोषण व दोहन करने में जुटी है। उन्होंने कहा कि आज गरीब जमीन की समस्या से जूझ रहा है। सरकार जमीन का कागजात ऑनलाइन करने के नाम पर केवल कागजी खानापूर्ति कर अधिकारियों को दोहन का लाइसेंस दे दिया है। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद, हैदरनगर, मोहम्मदगंज, पिपरा व हरिहरगंज प्रखंड में प्रकाशित सर्वे को रद कर पुराने रजिस्टर टू के आधार पर भूमि संबंधित सारे कार्य करने की मांग की है। कांग्रेस के जिला महासचिव जैश रंजन पाठक ने रजिस्टर टू के प्रविष्टि के कारण भू-धारियों को भूमि संबंधित मामलों में अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इन अंचलों में सरकार के तुगलकी फरमान एवं भू-विवाद के कारण गांवों में आपस में तनाव एवं संघर्ष का सिलसिला जारी हो गया है। इससे खूनी संघर्ष होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि सरकार नए सर्वे को तत्काल रद नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी चरणवद्ध आंदोलन करेगी। कांग्रेस के जिला महासचिव धनंजय तिवारी ने कहा कि हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र गरीबी से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि अगर कोई चाहे की जमीन बेचकर अपनी बिटिया की डोली उठाएं तो अब वर्तमान सरकार के कार्य प्रणाली से काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद को जिला का दर्जा, देवरी स्थित सोन नदी पर बिहार को जोड़ने के लिए तत्काल पुल का निर्माण, बिजली की अनियमितता एवं लचर आपूर्ति में सुधार, ¨सचाई की व्यवस्था को सुदृढ़ कर खेतों तक पानी पहुंचाना, किसानों के कृषि कर्ज को माफ करना, विभिन्न योजनाओं में बिचौलियावाद व भ्रष्टाचार पर रोक लगाना, अनुमंडल व प्रखंड से अविलंब जाति आवास आय प्रमाण पत्र को निर्गत कराना आदि उनकी मांगों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन सभी मांगों पर अविलंब विचार नहीं करती है तो सरकार के विरुद्ध खोखले विकास के वादे को कांग्रेस पोल खोल आंदोलन चलाएगी। महाधरना में मुख्य रूप से कांग्रेस नेता आनंद प्रताप ¨सह, नवल किशोर पाठक, रघुराई यादव, मो. रिजवान, नदीम खां, गुप्तेश्वर पांडेय, दीपक पांडेय, दयाशंकर ¨सह, प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव ऋषिकेश ¨सह, धर्मदेव पासवान, शंभु ¨सह, उमेश राम, राजेश चौहान, सुधीर चंद्रवंशी, अवध बिहारी ¨सह सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.