गढ़वा, जेएनएन। कांग्रेस व उसके साथ महागठबंधन में जुटने वाली पार्टियों के कार्यकाल में घोटालों की लंबी फेहरिस्त रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर चल पड़ा है। मगर, उन्हें रोकने के लिए चोरों एवं नकारों ने गठबंधन बना लिया है। 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी देश की जनता इस ठगबंधन को नकारने वाली है।

राज्य के प्रथम चरण के मतदान की तीनों लोकसभा सीटें पलामू, लोहदरगा व चतरा भाजपा की झोली में आने वाली हैं। उक्त बातें राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित गोविंद उच्च विद्यालय मैदान में पलामू संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विष्णुदयाल राम के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस, राजद, झामुमो आदि दल अपना हित साधने के लिए जात-पात, वंशवाद व वोट बैंक की राजनीति करते आ रहे हैं। इससे देश व राज्य को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। अब जनता में विकास की भूख जगी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश तरक्की की राह में निकल पड़ा है। यूपीए सरकार के कार्यकाल में घोटाले ही घोटाले हुए। केंद्र में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन कोयला मंत्री बने तो कोयला घोटाला हो गया।

मधु कोड़ा के नेतृत्व में बनी सरकार में चार हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ। जबकि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले मेें जेल की सलाखों के पीछे हैं। सीएम ने कहा कि जनता को लूटने वालों की सरकार नहीं बल्कि देश का पहरेदार चाहिए। इस मौके पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री इतिहास में नहीं है।

जनता ने तय कर लिया है कि उन्हें ही दूसरी बार पीएम बनाना है। स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि भारत को मजबूत व विकसित देश बनाने के लिए नरेंद्र मोदी जैसे मजबूत चौकीदार की जरूरत है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी से अच्छा कोई और चौकीदार हो ही नहीं सकता। गढ़वा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि 65 वर्ष में जो काम नहीं हुआ वह पांच वर्ष में भाजपा सरकार ने कर दिखाया है।

देश की मजबूती के लिए फिर से भाजपा की जीत पक्की कराएं। भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि एक बस के पांच ड्राइवर बस को गडढे में डाल सकते हैं। यही हाल महागठबंधन का है। इसलिए एक ड्राइवर वाली भाजपा की सरकार बनाएं। सांसद प्रत्याशी वीडी राम ने कहा कि देश का वैभव बनाए रखने के लिए पुन: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की जरूरत है। ताकि देश की तरक्की हो सके।

सभा को अलखनाथ पांडेय, पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, ओमप्रकाश तिवारी, बबलू पटवा, इश्तियाक रजा, विनय चौबे, रघुराज  पांडेय, मुकेश निरंजन सिन्हा, चंदन जायसवाल, अंजनी तिवारी आदि ने भी संबोधित किया। सभा में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप