Move to Jagran APP

एक सप्ताह से हैदरनगर में चरमराई बिजली व्यवस्था

हुसैनाबाद : हुसैनाबाद के शहरी क्षेत्र में गत एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता परेशान

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:02 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 05:02 PM (IST)
एक सप्ताह से हैदरनगर में चरमराई बिजली व्यवस्था
एक सप्ताह से हैदरनगर में चरमराई बिजली व्यवस्था

हुसैनाबाद : हुसैनाबाद के शहरी क्षेत्र में गत एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता परेशान हैं। इससे सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों के कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। शनिवार को अनियमित बिजली आपूर्ति की बदतर व्यवस्था ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दी है। इससे उपभोक्ताओं में रोष बढ़ता दिख रहा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत कई विभागीय व गैर विभागीय लाइनमैन, हेल्फर आदि तकनीकी फॉल्ट दूर करने व मेंटेनेंस के नाम पर बारी-बारी से परमिट लेकर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति बंद करा देते हैं। इसका खामियाजा रविवार को उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा। दोपहर दो बजे स्थानीय मिस्त्री ने 13 बार बिजली ट्रिप किया। मिस्त्री ने परमिट लेते रहे इससे कई बार ट्रिप का लोगों को सामना करना पड़ा है। इधर शनिवार को स्थानीय उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा।सुबह आठ से शाम पांच बजे के बीच 23 बार बिजली ट्रिप हुई। इधर गुरुवार को 14 बार व शुक्रवार को 19 बार बिजली ट्रिप की। यहां नौ घंटे में यह हुआ। इससे सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि दिन प्रतिदिन आपूर्ति व्यवस्था सुदृढ़ होने के बजाय और बिगड़ता कैसे जा रहा है। जबकि मेंटेनेंस व फॉल्ट दूर करने के नाम पर ली जाने वाली परमिट से आपूर्ति व्यवस्था और मजबूत होनी चाहिए थी। दुखद पहलू तो यह है कि क्षेत्र में इलेक्ट्रिक ब्रेक डाउन होने से पूर्व कोई भी विभागीय सूचना उपभोक्ताओं को नही मिलती और न ही इसके लिए समय का निर्धारण ही किया जाता है। पूर्व प्रमुख संतोष कुमार ¨सह ने कहा कि विभाग इस समस्या का स्थायी निदान करे। ऐसा नहीं हुआ तो पूरे नगर में मशाल जुलूस निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.