Move to Jagran APP

एमआरएमसीएच व चैनपुर अस्पताल में बनेगा केंद्र, कल से शुरू होगा टीकाकरण

कोरोना संक्रमण के खौफ से निजात पाने के 48 घंटे शेष हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 11:06 PM (IST)
एमआरएमसीएच व चैनपुर अस्पताल में बनेगा केंद्र, कल से शुरू होगा टीकाकरण
एमआरएमसीएच व चैनपुर अस्पताल में बनेगा केंद्र, कल से शुरू होगा टीकाकरण

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : कोरोना संक्रमण के खौफ से निजात पाने के 48 घंटे शेष हैं। पलामू में 16 जनवरी से कोरोना का टीका पड़ेगा। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका दिया जाना है। इसके लिए स्थानीय मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल स्थित एमटीसी व चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। पलामू प्रमंडल के पलामू, गढ़वा व लातेहार जिला को रिजनल कोल्डस्टोरेज सेंटर से गुरुवार को कोरोना कोविशिल्ड टीका की आपूर्ति कर दी गई है। पलामू जिला स्वास्थ्य समिति ने जिला कोल्डचेन सेंटर में टीका को निर्धारित मापदंड के अनुसार रखा है। पलामू के डीआरसीएचओ ने टीका रखे जाने के बाद कोल्डचेन सेंटर का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने टीका के तापमान को भी मापा। पलामू प्रमंडल के लिए राज्य से आवंटित 14330 डोज कोरोना टीका रिजनल कोल्डचेन स्टोरेज आरवीएस में रखा गया था। पलामू को 4160, गढ़वा 6350 और लातेहार को 3820 डोज टीका भेजा गया है। केंद्र पर कोविन पोर्टल में तैयार सूची के अनुसार स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण होगा। हरेक दिन एक केंद्र पर सौ लोगों को टीका लगाया जाएगा। डीआरसीएचओ ने बताया कि टीकाकरण के लिए पांच सदस्यीय टीम बना दी गई है।

loksabha election banner

-----------

कोरोना का आ गया टीका तो टीकाकरण कराने में डर कैसा

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : कोरोना संक्रमण के खौफ के साया में वर्ष 2020 गुजरा। लेकिन अब कोरोना संक्रमण के खौफ से निजात पाने के दिन करीब हैं। कोविशिल्ड नामक कोरोना का टीका आना शुरू हो गया है। टीका आने से आम लोगों में काफी उत्साह है। जब कोरोना का टीका आ रहा है तो टीकाकरण कराने में कैसा भय। बेहिचक कोरोना का टीका लगवाएं। लोग उत्सुक हैं कि आम लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरूआत कब होगी। व्यवसायियों ने सरकार से गुजारिश की है कि अविलंब आम लोगों के लिए भी टीकाकरण अभियान चलाया जा जाए।

---------------- फोटो : 14 डालपी 28

मेदिनीनगर : कोरोना संक्रमण के खौफ से अधिकांश लोग खुलकर खरीददारी नहीं कर रहे हैं। लोगों को भय है कि भीड़भाड़ में आने से कोरोना संक्रमण के शिकार हो सकते हैं। लेकिन अब कोरोना का टीका आने लगा है। उक्त बातें व्यवसायी राजेश सिंह ने कही। उन्होंने लोगों से गुजारिश की है कि जब टीका आ गया है तो टीकाकरण बेहिचक कराएं। आम लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद बाजार क्षेत्र गुलहार होगा। व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण व्यवसाय प्रभावित रहा था। इस वर्ष उम्मीद है कि टीका आने से व्यवसाय अच्छा रहेगा।

राजेश सिंह, व्यवसायी ---------------- फोटो : 14 डालपी 29

कोरोना संक्रमण के खौफ में वर्ष 2020 तो गुजर गया। लेकिन अब 2021 में इससे निजात पाने की उम्मीद है। दैनिक जागरण के माध्यम से कोविशिल्ड नामक कोरोना का टीका यहां पहुंचने की खबर से काफी खुशी हुई। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण हो रहा है। कर्मचारियों से अपील की है कि लोग टीका लगवाएं। सरकार से आग्रह है कि जल्द से जल्द आम लोगों के लिए भी कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाए। टीकाकरण होने के बाद खुद के मुताबिक जिदगी गुजार सकेंगे। व्यवसाय भी बढ़ेगा। व्यवसाय बढ़ेगा तो विकास होगा।

नीतीश जैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.