Move to Jagran APP

अधिकारियों ने बीएलओ आपके द्वार अभियान का किया निरीक्षण

हुसैनाबाद विधानसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त के निर्देष पर चलाये जा रहे बीएलओ आपके द्वार अभियान रविवार को संपन्न हो गया। प्रखंड के सभी बीएलओ ने 19 व 20 अक्टूबर को गृह भ्रमण कर योग्य व्यक्तियों के नाम जोड़ने का प्रपत्र 6 में आवेदन प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:16 PM (IST)
अधिकारियों ने बीएलओ आपके द्वार अभियान का किया निरीक्षण
अधिकारियों ने बीएलओ आपके द्वार अभियान का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, हुसैनाबाद : विस चुनाव को लेकर बीएलओ का आपके द्वार अभियान रविवार को संपन्न हो गया। प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ ने 19 व 20 अक्टूबर को गृह भ्रमण कर योग्य व्यक्तियों के नाम जोड़ने का प्रपत्र छह प्राप्त किया। बीएलओ ने घर-घर जाकर योग्य व्यक्तियों की पहचान के अलावा मृत व पलायन कर गए मतदाताओं की पहचान की। उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को चिह्नित कर उसकी सूची प्रखंड कार्यालय को समर्पित की। बीएलओ आपके द्वार अभियान के दौरान कार्यपालक दंडाधिकारी मो. आफताब आलम व बीडीओ राहुल देव ने विभिन्न गांवों में पहुंचकर घर घर अभियान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीएलओ को गृह भ्रमण कर जानकारी लेते पाया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान कई बीएलओ ने काफी अच्छा कार्य किया है। प्रखंड की मतदाता सूची में लिगानुपात ठीक होने की संभावना है। कहा कि इस बार के अभियान में छूटे सभी योग्य लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल हो जाने की उम्मीद है। कहा कि इसके अलावा दिव्यांग, मृत व पलायन कर गए मतदाताओं को भी चिन्हित करने का कार्य किया गया है। बड़ी संख्या में मृत मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में रहने की बात सामने आई है। उन्हें हटाने के लिए भी आवेदन लिया गया है।

loksabha election banner

------------------

बाक्स : मतदान केंद्रों पर इवीएम-वीवीपैट की दी गई जानकारी बीडीओ राहुल देव ने बताया कि विभिन्न मतदान केंद्रों पर बारी बारी मतदाताओं को इवीएम-वीवीपैट के प्रयोग की जानकारीदी जा रही है। इस कार्य में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी गिरिवर उरांव व अन्य को लगाया गया है। बीडीओ ने बताया कि वे स्वयं मतदान केंद्रों पर पहुंचकर उपलब्ध सुविधाओं से अवगत हो रहे हैं। बताया कि अधिकांश मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, शौचालय, रैंप सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। मतदान करने में मतदाताओं की सहुलियत का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जिससे मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.