Move to Jagran APP

पुलिस व अनशनकारियों में झड़प, दो छात्र नेता घायल

मेदिनीनगर : नीलांबर पीताबंर विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय परिसर में श

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 05:47 PM (IST)
पुलिस  व अनशनकारियों में झड़प, दो छात्र नेता घायल
पुलिस व अनशनकारियों में झड़प, दो छात्र नेता घायल

मेदिनीनगर : नीलांबर पीताबंर विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई गणेश लाल अग्रवाल महाविद्यालय परिसर में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। अनशकारियों व पुलिस के बीच झड़प हुई। इसमें दो छात्र नेता घायल हो गए। शहर थाना में उनका उपचार किया गया। दरअसल जीएलए कॉलेज में नामांकन के मसले को लेकर एनएसयूआइ का आमरण अनशन चल रहा था। जीएलए कॉलेज में आयोजित युवा महोत्सव में शामिल होने एनपीयू के प्रो वीसी डॉ पवन कुमार पोद्दार पहुंचे थे। वापस लौटने के क्रम में अनशन स्थल पर मौजूद छात्रों ने प्रतिकुलपति से वार्ता करनी चाही। उनके वाहन के आगे विद्यार्थी लेट गए। मौजूद पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया। देखते-देखते किसी ने प्रतिकुलपति के वाहन का शीशा तोड़ दिया। वहां माहौल अचानक बिगड़ गया। पुलिस ने विद्यार्थियों की धुनाई कर दी। इसमें अनशनकारी सुजीत पांडेय के अलावा शौर्य तिवारी मामूली रूप से घायल हो गए। बाद में अनशन पर बैठे विद्यार्थियों को जबर्दस्ती पुलिस शहर थाना ले आई। घायलों का इलाज भी शहर थाना में कराया गया। बाद में कांग्रेस नेता सह पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने मामले में हस्तक्षेप किया। वे शहर थाना में मौजूद छात्र नेताओं को कुलपति कक्ष में ले गए। कुलपति, प्रशासनिक नुमाइंदे और छात्र नेताओं के साथ बातचीत हुई। एनएसयूआइ के विद्यार्थियों ने अपनी मांगें रखीं। मांगों को पूरा करने का लिखित आश्वासन कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण ¨सह ने दिया। इससे सहमत होकर एनएसयूआइ ने अपना अनशन समाप्त की घोषणा की। मौके पर कुलपति के अलावा जीएलए कॉलेज के प्राचार्य डॉ आइजे खलखो, सदर अंचलाधिकारी शिवशंकर पांडेय, शहर थाना के इंस्पेक्टर तरुण कुमार, शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अमरनाथ तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी, रंजन ¨सह आदि मौजूद थे। इधर, समाचार लिखे जाने तक तोड़फोड़ मामले में किसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी।

loksabha election banner

क्या है एनएसयूआई की मांग

मेदिनीनगर : एनएसयूआइ के पूर्व जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि स्नातक पार्ट वन और स्नातकोत्तर पार्ट वन में नामांकन की गति काफी धीमी है। चांसलर पोर्टल फेल होने के कारण अधिकांश विद्यार्थियों ने अपना नामांकन फार्म ऑनलाइन जमा नहीं किया है। नामांकन फार्म भरने से वंचित इच्छुक शत प्रतिशत विद्यार्थियों का नामांकन सुनिश्चित होना चाहिए।

कुलपति ने कहा

मेदिनीनगर : नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सत्येंद्र नारायण ¨सह ने कहा कि अनशनकारियों की मांगों पर सहमति बनी है। प्रतिकुलपति के वाहन का शीशा तोड़ने वालों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फार्म जमा कर विद्यार्थी अपना नामांकन करा सकते हैं। अनशनकारियों ने नहीं तोड़ा है शीशा : अभिषेक

मेदिनीनगर : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की पलामू इकाई के पूर्व अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि एनपीयू प्रतिकुलपति के वाहन का शीशा तोड़ा जाना दुखद है। अनशनकारियों ने वाहन का शीशा नहीं तोड़ा है। प्रशासन सीसीटीवी कैमरे के फूटेज के आधार पर मामले की जांच कर ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.