संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू) : पलामू जिला में कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को एक दिन में सर्वाधिक 7,861 लोगों की जांच हुई। इनमें 128 कोरोना संक्रमित पाए गए। बेहतर उपचार के लिए संक्रमितों को संबंधित प्रखंड अस्पताल व मेदिनीनगर स्थित पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है। अब तक 47 हजार 858 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें 1749 लोग पॉजिटिव पाए गए। साथ ही 45 हजार 635 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

पलामू में अब तक पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पलामू में तेजी से कोरोना संकमितों की पुष्टि के साथ कोरोना को मात देने वालों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। 1385 लोगों ने कोरोना को मात दी। वैसे संक्रमितों को घर भेज दिया गया। साथ ही उन्हें अगले 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन पर रहने की सलाह दी गई है। सिविल सर्जन डा जॉन एफ केनेडी ने बताया कि कोरोना को हराना है तो सावधानी जरूरी है।

कोरोना से बचाव से संबंधित नियमों का पालन करें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन करना जरूरी है। आयुष मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के अनुसार उपचार के बाद कोरोना को मात देकर 1385 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021