Move to Jagran APP

जिले में 421 नवचयनित शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग द्वारा चयन के बाद पलामू जिला के लिए अनुशंसित 421 नवचयनित शिक्षकों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र देने के साथ विभिन्न स्कूलों में पदास्थापित कर दिया गया। उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में आयोजित एक सादे समारोह में डीसी डा. शांतनु कुमार अग्रहरि ने नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 05:53 PM (IST)
जिले में 421 नवचयनित शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र
जिले में 421 नवचयनित शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र

मेदिनीनगर: झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने चयन के बाद पलामू जिला के लिए अनुशंसित 421 नवचयनित शिक्षकों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र देने के साथ विभिन्न स्कूलों में पदास्थापित कर दिया गया। उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में आयोजित एक सादे समारोह में पलामू के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि ने नवचयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा। उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही पदास्थापन जगहों में बेहतर शैक्षणिक माहौल स्थापित करने में सहायक सिद्ध होने की सलाह दी। उपायुक्त ने नव चयनित शिक्षकों को कर्तव्य निर्वहन का पाठ भी पढ़ाया। कहा कि समाज व बच्चों के भविष्य के लिए जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया जाना चाहिए। वर्तमान परिवेश में शिक्षक व सरकारी शिक्षण संस्थानों की विश्वसनीयता बनाने की आवश्यकता है। शिक्षकों को विवाद व राजनीति से बचते हुए स्कूलों में गुणात्मक शिक्षा देने पर ध्यान देने की जरूरत है। पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि नव चयनित शिक्षकों की पदस्थापना विषयवार रेंडमाइजेशन करने के बाद किया गया है। दस विषयों के लिए शिक्षकों की पदस्थापना हुई है। इसमें जीव विज्ञान, वाणिज्य, भौतिकी, गणित, शारीरिक शिक्षा, अर्थशास्त्र, भूगोल, उर्दू, कुडूख, बंगला व फारसी विषय शामिल हैं। बताया कि कुल 466 आवेदन विभाग को प्राप्त हुआ था। इसमें 45 अभ्यर्थी काउंसिलिग से अनुपस्थित रहें। इसे लेकर काउंसलिग में भाग लेने वाले 421 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया है। मौके पर कार्यापालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी श्वेताभ आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.