मेदिनीनगर : बरकाकाना-पटना एक्सप्रेस अप व डाउन को शीघ्र पुराने समय पर चलाया जाएगा। यह भरोसा रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पलामू सांसद विष्णुदयाल राम को दिया है। यह जानकारी सांसद के निजी सचिव रमेश कुमार ने बुधवार को दी है। बताया कि पलामू एक्सप्रेस व ¨सगरौली ¨लक एक्सप्रेस के समय में बदलाव को लेकर गढ़वा जिले से लेकर पलामू जिले समस्त संसदीय क्षेत्र के हजारों यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। रेल मंत्रालय में वार्ता के दौरान मंत्री सुरेश प्रभु ने शीघ्र समय परिवर्तन संबंधी आदेश जारी करने की बात कही है।

बता दे कि इस ट्रेन का अप में पहले रात में 9.30 बजे आगमन होता था, बाद में इसे बदल कर रात 11. 30 बजे कर दिया गया। इसी तरह पटना से बरकाकाना जाने वाली डाउन पलामू रात 2.45 में डालटनगंज पहुंच रही थी।

बाक्स:

अहमदाबाद-कोलकता एक्सप्रेस का नियमित परिचालन आगामी शुक्रवार से शुरू कर दिया जाएगा। इस ट्रेन को चंद्रपूरा लाइन के बंद होने के बाद से स्थगित कर दिया गया था। अब इस ट्रेन को भाया गोमो होकर चलाया जाएगा। बता दें कि बरकाकाना-गढ़वा रोड- चोपन- कटनी लाइन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस व संतरागाझी एक्सप्रेस का परिचालन कराया जा रहा था। हावड़ा भोपाल व कोलकता-अजमेर एक्सप्रेस को अभी भी स्थगित रखा गया है।

Posted By: Jagran