Move to Jagran APP

क्वारंटाइन सेंटर में रात्रि ड्यूटी में लगाए जाने का विरोध

जागरण संवाददातापाकुड़ कोरोना संक्रमण को लेकर सदर प्रखंड के विभिन्न स्थानों में बनाए ग जागरण संवाददातापाकुड़ कोरोना संक्रमण को लेकर सदर प्रखंड के विभिन्न स्थानों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में रात्रि ड्यूटी लगाए जाने का सभी एएनएम ने विरोध जताया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:46 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:46 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में रात्रि ड्यूटी में लगाए जाने का विरोध
क्वारंटाइन सेंटर में रात्रि ड्यूटी में लगाए जाने का विरोध

जागरण संवाददाता,पाकुड़: कोरोना संक्रमण को लेकर सदर प्रखंड के विभिन्न स्थानों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में रात्रि ड्यूटी लगाए जाने का सभी एएनएम ने विरोध जताया है। एएनएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को पत्र लिखकर विरोध जताया है। सुरक्षा का हवाला देते हुए सभी एएनएम ने रात्रि ड्यूटी करने से साफ इंकार कर दी है। एएनएम के शिष्टमंडल ने बुधवार को सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान से भी मुलाकात की। सीएस के समक्ष सभी एएनएम ने अपनी समस्याएं रखी। बतातें चलें कि सदर प्रखंड के आईटीआई, पॉलिटेक्निक, उउवि रहसपुर, उमवि सीतापहाड़ी सहित अन्य केंद्रों को क्वारंटाइन वार्ड बनाया गया है। शिकायती पत्र में सभी एएनएम ने कहा है कि क्वारंटाइन सेंटर में कार्य करने का जो आदेश प्राप्त हुआ है वह स्वीकार है। परंतु हमलोग रात्रि में ड्यूटी नहीं कर सकते हैं। शिकायती पत्र में कहा गया है कि जहां क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है, वह जगह महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। कई एएनएम का छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। बच्चों के साथ रात्रि में मां का रहना जरुरी होता है। क्वारंटाइन सेंटर में रात्रि ड्यूटी करने पर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शिकायती पत्र में यह भी कहा गया है कि क्वारंटाइन सेंटर तक आने-जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा एएनएम सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को मास्क, सैनिटाइजर, गलब्स आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराया जाए। एएनएम मर्सिला टुडू, मीनाक्षी हांसदा, पुष्पा सुभाषिनी मुर्मू, मेरी सोरेन, जस्मीन मुर्मू, नीलम बड़ाइक, संगीता सहित अन्य सभी एएनएम ने विरोध जतायी है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. समरुल हक ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर टीम का गठन किया गया है। क्वारंटाइन सेंटर में पुलिस तैनात रहेंगे। सुरक्षा में कोताही नहीं बरती जाएगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.