Move to Jagran APP

दूसरे दिन ही स्मार्ट नहीं रहा चैंबर का लॉकडाउन

पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन यानी शनिवार को शहर की अधिकतर व्यापारिक प्रतिष्ठानें खुली रहीं। आम दिनों की तरह दुकानों में ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 04:30 PM (IST)
दूसरे दिन ही स्मार्ट नहीं रहा चैंबर का लॉकडाउन
दूसरे दिन ही स्मार्ट नहीं रहा चैंबर का लॉकडाउन

पाकुड़ : चैंबर ऑफ कामर्स के तीन दिन का साप्ताहिक स्मार्ट लॉकडाउन दूसरे दिन ही फ्लॉप दिखा। पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन यानी शनिवार को शहर की अधिकतर व्यापारिक प्रतिष्ठानें खुली रहीं। आम दिनों की तरह दुकानों में ग्राहक खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे थे।

loksabha election banner

स्मार्ट बंदी की यह स्थिति कोरोना महामारी के प्रति लोगों की गंभीरता को प्रदर्शित करती है वहीं शहर के व्यवसायियों पर संगठन की पकड़ की स्थिति को भी दर्शाती है। चैंबर से जुड़े कुछ व्यापारियों ने भी शनिवार को अपनी दुकानें खोलीं। विदित हो कि फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सप्ताह में तीन शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को व्यापार जगत में साप्ताहिक बंदी की अपील की है। पहला दिन शुक्रवार को शहर में बंदी का मिलाजुला असर देखा गया। लेकिन दूसरे दिन यह बेअसर हो गया। पहले दिन अमोला मार्केट पूरी तरह बंद था दूसरे दिन यहां की कुछ दुकानें खुल गई। यही हाल वृंदावन मार्केट व कृष्णा मार्केट का भी रहा। दूधनाथ मंदिर के समीप का मार्केट भी शनिवार को खुला रहा। जिन व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले थे दूसरे दिन उन्होंने अपने प्रतिष्ठान खोल दिए। इधर चैंबर ऑफ कामर्स के अधिकारियों ने शहरवासियों से अपील की है कि वे कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए बंदी में साथ दें। तभी हम कोरोना से जंग जीत सकेंगे। बंद के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें यथा खाद्यान्न, दूध, फल, सब्जी व मेडिकल की दुकानें खुली रखने की बात कही गई।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव संजीव कुमार खत्री ने बताया कि राज्य फेडरेशन ने व्यापारियों व राज्य के लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन दिन की साप्ताहिक बंदी रखने की अपील की है। व्यापारियों को व्यापार के साथ साथ अपनी सुरक्षा का भी ख्याल रखना चाहिए। चैंबर सरकार से मांग करता है कि सरकार पंद्रह दिन का संपूर्ण लॉकडाउन का अपने स्तर से घोषणा करे ताकि कोरोना जैसी महामारी पर नियंत्रण हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.