Move to Jagran APP

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने स्कूल में जड़ा ताला

फोटो फाइल नं 22 पीकेआर 20 में प्रबंधन समिति का पुर्नगठन में पुन: पुराने सदस्यों का चयन किय

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:00 AM (IST)
स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने स्कूल में जड़ा ताला
स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने स्कूल में जड़ा ताला

फोटो फाइल नं 22 पीकेआर 20 में

loksabha election banner

प्रबंधन समिति का पुर्नगठन में पुन: पुराने सदस्यों का चयन किये जाने का विरोध

13 मार्च से बंद है प्रावि जीतपुर में एमडीएम

बरामदा में चल रहा है पठन-पाठन कार्य

संवाद सूत्र,

लिट्टीपाड़ा (पाकुड़) : विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन में पुन: पुराने सदस्यों का चयन करने के विरोध में जीतपुर गांव की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने बीते 13 मार्च को ही प्राथमिक विद्यालय जीतपुर में अनिश्चितकालीन के लिए ताला जड़ दिया है। इससे पठन-पाठन कार्य प्रभावित हो रहा है। स्कूल में 13 मार्च से मध्याह्न भोजन बंद है। बच्चों की उपस्थिति में प्रतिकुल असर पड़ रहा है। स्कूल के बरामदा में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है।

गौरतलब हो कि 12 मार्च को विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन किया गया था। इसमें पूर्व के अध्यक्ष शिवचरण टुडू, उपाध्यक्ष सनोति किस्कू तथा अन्य सदस्यों को पुन: समिति में शामिल कर लिया गया है। इससे नाराज स्वयं सहायता समूह की महिलाएं व अभिभावकों ने 13 मार्च को ताला जड़ दिया। विरोध कर रहे लोगों ने मांग किया है कि पारदर्शिता के साथ विद्यालय प्रबंधन समिति का गठन किया जाए। वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि मध्याह्नन भोजन में बच्चों को अंडा नहीं दिया जा रहा है। प्रधान शिक्षक ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन समिति का पुनर्गठन पर्यवेक्षक बीआरपी धीरेन साह व 27 अभिभावकों की उपस्थिति में किया था। इसका विरोध होने पर पुन: समिति का गठन करने का आश्वासन दिया गया। लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों ने जबरन ताला जड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.