जागरण संवाददाता,पाकुड़: राज्य सरकार लोगों के घर तक सरकारी योजना की जानकारी पहुंचाना चाह रही है। हर घर तक योजना का लाभ पहुंचाना मकसद है। इसीलिए गांव-गांव में इस प्रकार का कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार कितना संवेदनशील है इस कार्यक्रम के आयोजन को देखकर समझा जा सकता है। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पेंशन योजना पर संवेदनशील है। सभी लोगों को पेंशन देने का निर्णय लिया है और इसके तहत लोगों को पेंशन की स्वीकृति दी जा रही है।

ऐसी महिला जो हड़िया और दारू बेच रही थी उन्हें सरकार ने मुख्यमंत्री फूलों झानो आशीर्वाद योजना के तहत लाभ पहुंचा रही है। ताकि वे दारू बेचना छोड़कर अन्य रोजगार से खुद को सशक्त बनाएं। सरकार ग्रास रूट पर योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए लगातार लोगों से संपर्क बना रही है।

उन्होंने कहा कि आप सभी लोग सरकारी योजना का लाभ उठाएं और लोगों को इसके बारे में जागरूक करें। उन्होंने ग्रामीणों से कोविड-19 का वैक्सीन लगवाने की अपील की। इसके पूर्व शिविर का उद्घाटन ग्रामीण विकास मंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर किया। शिविर में लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया गया।

--------------

पहाड़ी गांव में लगी शिविर, महिलाओं ने रखी समस्याएं

जागरण टीम, पाकुड़: लिट्टीपाड़ा प्रखंड के पहाड़ी पर बसे छोटा सुरजबेडा गांव में शनिवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पुरुषों की तुलना में महिलाएं बड़ी संख्या में थी। आदिम जन जाति बाहुल क्षेत्र होने की वजह से अधिकतर महिलाओं ने विधवा व वृद्धा पेंशन के लिए आवेदन जमा किया। बीडीओ संजय कुमार ने कहा सरकार आपकी समस्याओं का निदान करने आपके द्वार पहुंची है। टीका लेने पर भी जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन पंचायती राज पदाधिकारी केसी दास ने संचालन किया।मोके पर मुखिया माड़ी पाहड़ीन, बीपीओ माणिक दास, सीआई रणजीत दास, एमओ सुभाष दास,सहायक अभियंता साइमन हेम्ब्रम, पेयजल व स्वच्छा विभाग के कनीय अभियंता जेम्स मुर्मू थे।

Edited By: Jagran