पाकुड़ : बकरीद पर्व को लेकर नगर थाना परिसर में मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता पुलिस निरीक्षक रामचंद्र सिंह ने की। इसमें मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाने के लिए तमाम लोगों व जन प्रतिनिधियों से राय-परामर्श किया। एसपी ने अपील की कि शांतिपूर्ण माहौल में बकरीद का त्योहार मनाएं। इलाके में किसी भी प्रकार की घटना के लिए जन प्रतिनिधि भी जिम्मेवार होंगे। एसपी ने मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और शहर के वार्ड पार्षदों से सजग रहने का आग्रह किया। एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह, बीडीओ रोशन साह, अंचलाधिकारी आलोक वरण केशरी ने भी लोगों से आग्रह किया कि त्योहार के दिन शांति व्यवस्था बनाएं रखें।

एसपी ने कहा कि त्योहार के दिन चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। मुख्य चौक-चौराहों पर दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। पुलिस टीम दिनभर इलाके में गश्ती करेगी। त्योहार के दिन अफवाह न फैलाएं और अफवाह पर ध्यान भी न दें। अफवाह फैलाने वालों की जानकारी पुलिस को दें ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके। घटना की सूचना नहीं देने वाले जन प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। हिसा फैलाने वाले को पुलिस किसी कीमत पर नहीं छोड़ेगी। पुलिस हर स्थिति से निपटने को तैयार है। एसपी ने कहा कि जन प्रतिनिधियों के सजग रहने से किसी प्रकार की घटना नहीं घट सकती है। इस मौके पर विवेकानंद तिवारी, हिसाबी राय, रामरंजन सिंह, भागीरथ तिवारी, संजीव खत्री, बृजमोहन साह, अशोक कुमार, रंजीत सिंह, असलम अंसारी, साधना ओझा, शबरी पाल, मनोज डोकानिया सहित अन्य उपस्थित थे।

महेशपुर थाना परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता अंचलाधिकारी रितेश जायसवाल ने लोगों से अपील की कि त्योहार के दिन शांति व्यवस्था बनाएं रखें। अंचलाधिकारी ने कहा कि पिछले बार की तरह घटना की पुनरावृति न हो। सभी समुदाय के लोग भाईचारा के साथ त्योहार को मनाएं। मौके पर अंचल निरीक्षक देवकांत सिंह, पुलिस निरीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, थाना प्रभारी उमाशंकर सिंह, पुलिस अधिकारी नागेंद्र चौधरी, देवानंद प्रसाद, सुरेश उरांव, अनिल सिंह, सुरेश उरांव, अरुण दुबे, उत्तम साह सहित ग्रामीण ख्वाजा मो. अंसारी, अब्दुल वदूद, उप प्रमुख नरेन साह, महबूब आलम, रतन साहा, साइमन मुर्मू सहित अन्य उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप