जागरण टीम, पाकुड़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दूरदर्शन के माध्यम से आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका, सहिया तथा एएनएम के साथ सीधा संवाद किया। इस मौके पर यहां उपायुक्त दिलीप कुमार झा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी प्रमोद कुमार झा, सिविल सर्जन डॉ. बी मरांडी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इसके अलावा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में भी वहां के आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने भी पीएम का सीधा संवाद सुना।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मना रही है। आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग केंद्र प्रायोजित योजनाओं का लाभ इसके सभी लाभुकों तक पहुंचाने का प्रयास होना चाहिए। इससे बच्चों का कुपोषण और महिलाओं की बीमारी एनीमिया से लड़ा जा सकेगा। पीएम ने आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कामकाज को सराहा

हिरणपुर : पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। इसी को लेकर हिरणपुर प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पीएम मोदी ने इस चर्चा के दौरान एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा मेडल जीतने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस बार के एशियाड में कितने ही गरीब खिलाड़ियों ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। देश को मेडल दिलाया। पीएम ने कहा कि झुग्गी झोपड़ी में पैदा हुए खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया। खेल के मैदान में इन खिलाड़ियों ने अपनी ताकत दिखाई। इसका क्रेडिट भी कहीं न कहीं आशा वर्कर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जाता है क्योंकि उन मेडलवीरों के जन्म से लेकर शुरुआती दिनों में आपने उनकी ¨चता की। आप कल्पना कर सकते हैं कि आपने देश को गोल्ड मेडल दिलवाया है। इस मौके पर सीएससी ई ब्लॉक मैनेजर तनवीर अंसारी, अमित आर्य, राजीव पंडित, अशोक ठाकुर आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran