मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पाकुड़ : संताल परगना के आयुक्त सह मतदाता सूची प्रेक्षक बिमल कुमार शुक्रवार को पाकुड़ पहुंचकर मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की। आयुक्त ने परिसदन में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि तीन चरणों में पाकुड़ जिले का दौरा किया जाना है। प्रथम चरण के दौरा के दौरान कुल 25 बूथों का निरीक्षण किया गया। कहा कि आंगनबाड़ी सेविकाओं के हड़ताल पर चले जाने के बाद यहां पर वैकल्पिक व्यवस्था कर कर्मी को नियुक्त किया गया है। जानकारी के अभाव के कारण कुछ बूथों में कार्य संतोषजनक नहीं मिला। कार्य में प्रगति को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। कहा कि मतदाता सूची का प्रारूप प्रकाशन तिथि खत्म होने के बाद दावा व आपत्ति दाखिल करने की तिथि 17 सितंबर है। 15 सितंबर को जिले में विशेष अभियान चलाकर मतदाता सूची में नए वोटरों का नाम जोड़ने सहित अन्य कार्य किया जाएगा। मौके पर डीसी कुलदीप चौधरी, डीडीसी रामनिवास यादव, एसी राजकिशोर प्रसाद, एसडीओ प्रभात कुमार, आइटीडीए निदेशक हीरालाल मंडल, डीआरडीए निदेशक राधेश्याम प्रसाद, जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी रामप्रवेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

दूसरे चरण का दौरा 23 को

आयुक्त ने कहा कि तीन चरणों में जिले में मतदाता पुनरीक्षण कार्य के समीक्षा को लेकर दौरा किया जाएगा। इसकी तिधि निर्धारित की गई है। दूसरे चरण का दौरा 23 सितंबर व तृतीय चरण का दौरान 4 अक्टूबर को किया जाएगा। कहा कि जिले में हेल्प डेस्क कार्यरत है। सुबह 9 से 9 रात तक वोटर दूरभाष के माध्यम से मतदाता पुनरीक्षण संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। कहा कि निश्शुल्क नंबर 1950 में भी कॉल कर वोटर जानकारी प्राप्त कर सकते है।

कार्यक्रम आयोजित कर दी जाएगी जानकारी

उन्होंने कहा कि सूचना के अभाव के कारण कुछ बूथों में मतदाता पुनरीक्षण कार्य की प्रगति धीमी है। उन्होंने पंचायत के मुखिया व ग्रामप्रधान के माध्यम से लोगों को जानकारी दिए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार के लिए स्कूलों, चौक-चौराहों पर कार्यक्रम करें।

-------

जिले में मतदाताओं की सूची

पाकुड़

पुरुष महिला कुल

160762 154211 314973

लिट्टीपाड़ा

96932 99955 196887

महेशपुर

106040 106449 212489

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप