ें

-विहिप व बजरंग दल के जिला स्तरीय अभ्यास वर्ग 20 से

-बजरंग दल 15 को राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को सौंपेगा ज्ञापन संवाद सहयोगी, पाकुड़ : विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी की जिलास्तरीय संयुक्त बैठक शहरकोल स्थित एकल विद्यालय भवन में रविवार को जिलाध्यक्ष उदय सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल का जिला अभ्यास वर्ग महेशपुर में 20 व 21 अक्टूबर को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण बिदुओं पर चर्चा की गई। साथ ही सत्संग सप्ताह 13 से 20 अक्टूबर तक विभिन्न केंद्रों पर शुरू करने पर बल दिया गया।

विहिप के जिलाध्यक्ष ने कहा कि बंगाल के हिन्दू समाज आज अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में एक आरएसएस कार्यकर्ता के साथ-साथ 8 वर्ष के बेटे व गर्भवती पत्नी की निर्मम हत्या करना काफी दुख:द है। कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री अरविद घोष ने किया।

इस मौके पर प्रदेश सेवा विभाग प्रमुख अशोक कुमार वर्मा, बजरंगदल जिला संयोजक संदीप मंडल, बजरंग दल विभाग संयोजक मनु महाराज, केसी दास, अजीत कुमार मंडल सहित दर्जनो कार्यकर्ता उपस्थित थे। गरीब परिवारों की करें मदद : अशोक

झारखंड प्रांत के सेवा विभाग प्रमुख अशोक कुमार वर्मा ने बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि हिन्दू समाज के गरीब व असहाय तबके के लोगों की सहायता करें। सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। उन्होंने विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की टोली को प्रत्येक पंचायत में समिति का गठन कर समाज को जोड़ने में मदद करने का आह्वान किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस