संवाद सहयोगी, पाकुड़: नगर विकास एवं आवास विभाग के अवर सचिव अरूण कुमार रतन शुक्रवार को क्षेत्र दौरा पर पाकुड़ पहुंचे। नगर परिषद कार्यालय परिसर स्थित सूचना भवन में अवर सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की। अवर सचिव ने कहा कि विकास योजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के सुंदरीकरण व स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। नियमित रूप से डोर टू डोर कचरा उठाव कार्य कराएं। सरकार के निर्देश पर कोषांगार में राशि निकासी बंद है। परंतु इसपर विकास कार्यों में कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं को लेकर टेंडर निकालकर योजनाओं का क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करें। अपर सचिव ने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता प्रबंधन सहित अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा कर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इसके उपरांत अपर सचिव ने शहर के राजापाड़ा स्थित रानी दिग्घी पटाल व तांतीपाड़ा स्थित पंडित दीनदयाल उद्यान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में पटाल के संदरीकरण को लेकर डीपीआर तैयार कर नगर विकास विभाग को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि डीपीआर के आधार पर रानीदिग्घी पटाल के सुंदरीकरण को लेकर स्वीकृती दी जाएगी। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी गंगाराम ठाकुर, नगर अध्यक्ष संपा साहा, उपाध्यक्ष सुनील सिंहा, पार्षद अशोक प्रसाद, राणा ओझा, अजय रविदास, उज्जवल हाड़ी, रूपाली सरकार, पूनम देवी, स्वीटी दास, अरूण सरदार, रियाज अंसारी सहित अन्य मौजूद थे। ------------------------------------------------------------------- समस्याओं के समाधान के लिए सौंपा आवेदन -------------------------------------------------- अवर सचिव अरुण कुमार रतन को भाजपा के प्रतिनिधिमंडल

ने ज्ञापन सौंपकर नगर परिषद के समस्याओं के समाधान की मांग की है। जिसमें नगर के तालाबों के सौंदर्यीकरण, सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने सहित अन्य मांग शामिल है। मौके पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य से अनुग्राहित प्रसाद साह, विवेकानंद तिवारी, हिसाबी राय मौजूद थे। अवर सचिव ने समस्याओं के समाधान जल्द करने का आश्वासन दिया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस