Move to Jagran APP

श्रद्धलुओं को लुभा रहा गरमपानी मेला

पाकुड़िया(पाकुड़): मकर संक्रांति के अवसर पर प्रखंड के सिदपुर में आयोजित गरमपानी मेला मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jan 2018 05:25 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2018 05:25 PM (IST)
श्रद्धलुओं को लुभा रहा गरमपानी मेला
श्रद्धलुओं को लुभा रहा गरमपानी मेला

पाकुड़िया(पाकुड़): मकर संक्रांति के अवसर पर प्रखंड के सिदपुर में आयोजित गरमपानी मेला में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। यहां पहुंच रहे श्रद्धालुओं को साफाहोड़ समुदाय द्वारा की जा रही परंपरागत पूजा लोगों को सबसे अधिक आकर्षित कर रही है। यहां सोमवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और गर्म कुंड में पवित्र डुबकी लगाई। धार्मिक आस्था से जुड़े इस मेला में लोगों के मनोरंजन के तरह तरह के साधन मौजूद हैं। मंदिरों में भगवान की पूजा अर्चना के बाद श्रद्धालुओं ने ब्राह्मण भोज किया।

loksabha election banner

इधर सोमवार को भी मकरसंक्रांति का मुहूर्त रहने के कारण सिदपुर गर्मकुंड में स्नान कर पूजा अर्चना करने वाले सफाहोड़ धर्मगुरुओं की भारी भीड़ रही। यहां धर्मगुरुओं द्वारा आयोजित धार्मिक अनुष्ठानों में भजन कीर्तन के साथ सूर्यदेव और महादेव की आराधना की गयी। वहीं मेले के दूसरे दिन भी स्थानीय लोगों के साथ साथ दूरदराज से पहुंचे लोगों की भारी भीड़ रही।

इधर मकरसंक्रांति पर यहां लकड़ा पहाड़ी में रविवार की रात शानदार कव्वाली का आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन ने फीता काटकर किया। कव्वाल राजा हसन व जस्मिन नाज के बीच शानदार मुकाबला हुआ जिसका लोगों ने भरपूर आंनद लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.