Move to Jagran APP

big news of pakur शर्ट शर्किट से घर पर लगी आग, आग की लपटों में घिरे बेटे को बचाने पहुंचे पिता, दोनों की करंट से मौत

ईलामी गांव के सिरसा टोला में शनिवार की सुबह हुई घटना के बाद पूरे गांव में दहशत व्याप्त है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घर को आग के चपेट से बचाने को शरीफ पूरी तरह कूद पड़ा लेकिन जब वह छप्पर के उपर लगी टीन के संपर्क में आकर बेवश हो गया।

By JagranEdited By: Gautam OjhaPublished: Sat, 24 Sep 2022 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 05:01 PM (IST)
big news of pakur शर्ट शर्किट से घर पर लगी आग, आग की लपटों में घिरे बेटे को बचाने पहुंचे पिता, दोनों की करंट से मौत
पाकुड़ के ईलामी मे घटना स्थल पर रोते बिलखते स्वजन।

 जागरण संवाददाता,पाकुड़ : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ईलामी गांव के सिरसा टोला में शनिवार की सुबह करीब दो बजे बिजली की शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई। इसमें झुलसकर 45 वर्षीय फरजहा उर्फ कोटा शेख और उसके बेटे 25 वर्षीय शरीफ शेख की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना पर मुफस्सिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। घटना के बाद पूरे गांव में मातम है। मृतक के स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में ईलामी मुखिया समद अली ने बताया कि दो बजे के करीब शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। आग की उठती लपटों से घर के पीछे तरफ सो रहे दो तीन बच्चे निकल कर भागे और शोर मचाना शुरू किया। शोर सुन घर के दूसरे हिस्से में सो रहे शरीफ शेख आग बुझाने घर के छप्पर (टीना) पर चढ़ गया। छप्पर पर लगे टीना में करंट प्रवाहित होने की वजह से वह उसकी चपेट में आ गया। यह देख उसके पिता फरहजा अपने बेटे को बचाने की कोशिश करने लगा। जिससे वह भी करंट की चपेट में आ गया। देखते ही देखते दोनों आग से पूरी तरह झुलस गए और मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। विवश स्वजन व ग्रामीण यह सारी घटना अपने आंखों से देखते रहे लेकिन करंट की वजह से कुछ कर नहीं सके। बाद में गांव के ही बिजली मिस्त्री ने करंट वाली बिजली का तार काटा। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक सबकुछ जलकर स्वाहा हो चुका था।

इधर मुफस्सिल थाना प्रभारी मिंटू भारती मौके पर पहुंचे तथा पूरी घटना की जानकारी दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। फरजहा को नौ बच्चे हैं। जबकि उसका बेटा शरीफ अपने पीछे दो नन्हीं बेटी को छोड़ गया है। इस संबंध में अंचलाधिकारी आलोक वरण केसरी ने बताया कि यह दुखद घटना है। पीड़ित परिवार को खाद्यान राहत के तहत मुखिया से अनाज दिलाया गया है। प्रखंड प्रशासन से मिलने वाली सहायता मृतक के स्वजन को दी जाएगी। बिजली विभाग से भी मुआवजा का प्रावधान है। बिजली विभाग इसकी प्रक्रिया में लग गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.