Move to Jagran APP

भयमुक्त माहौल में होगा चुनाव

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : संताल पगरना रेंज के डीआइजी राजकुमार लकड़ा ने शनिवार को पा

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:12 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:12 PM (IST)
भयमुक्त माहौल में होगा चुनाव
भयमुक्त माहौल में होगा चुनाव

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : संताल पगरना रेंज के डीआइजी राजकुमार लकड़ा ने शनिवार को पाकुड़ जिला से चुनाव की समीक्षा शुरु की। उन्होंने परिसदन में डीसी कुलदीप चौधरी, पुलिस अधीक्षक सुनील भास्कर के साथ बैठक कर चुनाव कार्यो की समीक्षा की। डीआईजी ने एसपी को चुनाव से संबंधित कई आवश्यक निर्देश दिए।

prime article banner

डीआइजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बताया कि चुनाव की समीक्षा शुरू हो गई। बूथों पर व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बूथों में हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध रहेगी। तैयारी दुरुस्त होगी। संतालपगरना में निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराया जाएगा। पुलिस हर चुनौती को स्वीकार करने को तैयार है। पाकुड़ जिला को नक्सलमुक्त कर दिया गया है।

लेकिन इसके बाद भी पुलिस सतर्क है। नक्सल प्रभावित लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा व पाकुड़िया इलाके के संवेदनशील व अति संवेदनशीन बूथों को चिन्हित कर लिया गया है। नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी। चुनाव में नक्सलियों पर विशेष नजर रखी जाएगी। दुमका जिले में हाल ही में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। नक्सली गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। डीआईजी ने कहा कि संतालपरगना नक्सलमुक्त होगा। एक सवाल के जबाव में डीआईजी ने कहा कि लेवी के लिए नक्सली संगठन इलाके में अपनी सक्रियता दिखाते है। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व बंगाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी जाएगी। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सुनील भास्कर भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.