Move to Jagran APP

वैक्सीनेटर व सुपरवाइजरों को दिलाएं प्रशिक्षण

उपायुक्त कार्यालय के सभागार में शनिवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जिला टास्क फोर्स (पल्स पोलियो अभियान) की बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 05:07 AM (IST)
वैक्सीनेटर व सुपरवाइजरों को दिलाएं प्रशिक्षण
वैक्सीनेटर व सुपरवाइजरों को दिलाएं प्रशिक्षण

पाकुड़ : उपायुक्त कार्यालय के सभागार में शनिवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जिला टास्क फोर्स (पल्स पोलियो अभियान) की बैठक की। इसमें आगामी 20 सितंबर से शुरू होने वाले तीन दिवसीय विशेष पल्स पोलियो अभियान के तैयारियों की समीक्षा की। मौके पर कार्यक्रम पदाधिकारी ने तैयारियों की जानकारी दी।

loksabha election banner

इस दौरान जिले के सभी प्रखंडों में वैक्सीनेटरों एवं सुपरवाइजरों को दिए जाने वाली प्रशिक्षण के संबंध में बताया। पाकुड़ एवं पाकुड़िया में प्रशिक्षण का प्रतिशत संतोषजनक पाया गया। उपायुक्त ने सभी वैक्सीनेटरों व सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करने के लिए कहा। वहीं, इस अभियान में पिछली बार आंगनबाड़ी कर्मियों एवं सहियाओं की सहभागिता शतप्रतिशत नहीं होने को लेकर भी नाराजगी व्यक्त की। उपायुक्त ने इस बार सभी कर्मियों की भागीदारी अभियान में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि जो कमियां दिख रही हैं उसे अविलंब दुरूस्त करें। अभियान के पहले दिन 20 सितंबर को बूथ पर एवं 21-22 सितंबर को डोर टू डोर अभियान चलाकर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाया जाएगा। इसमें एक लाख 86 हजार 42 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उपायुक्त ने कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करने को कहा। मौके पर उप विकास आयुक्त अनमोल सिंह, राज्य से आएं एसपीओ (वीबीडी) डॉ. भागवत मरांडी एवं सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान ने भी तैयारियों को लेकर विभिन्न बिदुओं पर जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.